पाकिस्तान के 'धोनी' रिजवान को लेकर सोशल मीडिया पर भिड़े मोहम्मद हफीज और सरफराज अहमद, जानिए विवाद की वजह

मोहम्मद रिजवान पर भिड़े मोहम्मद हफीज और सरफराज अहमद (फोटो-मोहम्मद रिजवान, हफीज और सरफराज अहमद इंस्टाग्राम)

मोहम्मद रिजवान पर भिड़े मोहम्मद हफीज और सरफराज अहमद (फोटो-मोहम्मद रिजवान, हफीज और सरफराज अहमद इंस्टाग्राम)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी अकसर सोशल मीडिया और मैदान पर एक दूसरे से लड़ते-झगड़ते दिखाई देते हैं. अब पूर्व कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) और मोहम्मद हफीज के बीच ऐसा मामला सामने आया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 13, 2021, 9:03 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान में इस वक्त इस बात को लेकर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है कि देश का नंबर-1 विकेटकीपर कौन है?. इसकी शुरुआत मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) के उस ट्वीट से हुई, जिसमें उन्होंने मौजूदा विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) की तारीफ की थी और उन्हें देश का नंबर-1 विकेटकीपर बताया था. हफीज ने अपने ट्वीट में लिखा था कि रिजवान पता नहीं कि आपको कब तक साबित करना होगा कि आप तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तान के नंबर-1 विकेटकीपर हैं. हफीज के इसी ट्वीट पर पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) ने जवाब दिया कि हफीज भाई साहब, पाकिस्तान के लिए इम्तियाज अहमद, वसीम बारी, तस्लीम आरिफ से लेकर सलीम युसूफ और मोईन खान, राशिद लतीफ से लेकर कामरान अकमल और यहां तक कि मोहम्मद रिजवान, यह भी देश के नंबर वन विकेटकीपर हैं और उनका हमेशा सम्मान ही किया गया है.

इतना ही नहीं सरफराज ने हफीज से अपील की वो टीम में फूट न डालें. उन्होंने आगे लिखा कि हम सभी रिजवान को सपोर्ट कर रहे हैं चाहते हैं कि वह हमारे देश के लिए कई और शानदार पारियां खेले. और आगे जिसको भी मौका मिलेगा, वह भी पाकिस्तान के लिए नंबर वन ही होगा. हम उस खिलाड़ी से सकारात्मक सोच की उम्मीद रखते हैं, जिसने पाकिस्तान के लिए इतने सारे अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं.

सरफराज को मिला आमिर का साथ
इस विवाद में सरफराज अहमद को पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर का भी साथ मिला. आमिर ने भी ट्वीट करते हुए सरफराज की तारीफ की. उन्होंने लिखा कि सरफराज आप भी पाकिस्तान के नंबर-1 विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. आपकी कप्तानी में ही पाकिस्तान टीम टी-20 में दो साल पहले पायदान पर रही. आप के कप्तान रहते ही हम चैम्पियंस ट्रॉफी जीते थे. आप पाकिस्तान की शान हैं. लोगों का काम है बोलना और आप तो बस मजे करिए.
रिजवान ने द.अफ्रीका के खिलाफ टी-20 में पहला शतक लगाया था


दरअसल, इस पूरे विवाद की शुरुआत रिजवान अहमद की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 मैच में खेली गई शतकीय पारी के बाद से शुरू हुई. रिजवान ने मेहमान टीम के खिलाफ तीन मैच की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में 64 गेंदों पर नाबाद 104 रन की पारी खेली थी. इस पारी में उन्होंने 7 छक्के और 6 चौके जमाए थे. रिजवान का इंटरनेशनल टी-20 में यह पहला शतक भी था. रिजवान की इस पारी की बदौलत ही पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को रोमांचक मुकाबले में तीन रन से हराया था. इसके बाद उन्होंने विकेट के पीछे भी अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने मैच में एक रन आउट और एक कैच भी लपका था. रिजवान ने शनिवार को हुए दूसरे टी-20 में भी यही फॉर्म बरकरार रखा और पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा 51 रन बनाए. अपनी इस पारी में उन्होंने 6 चौके और एक छक्का लगाया.

रिजवान को लोग पाकिस्तान का धोनी तक कह रहे हैं. हालांकि, उन्हें अभी लंबा सफर तय करना है. इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने अब तक पाकिस्तान के लिए 13 टेस्ट में 754, 35 वनडे में 730 और 27 टी-20 में 417 रन बनाए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज