पाकिस्तान के कप्तान का बड़ा बयान, भारत से मैच जीतने के लिए लगा देंगे जी-जान

ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद पाकिस्तानी कप्तान सरफराज खान ने अपने गेंदबाजों पर तो हार का गुस्सा निकाला ही इसके साथ ही उन्होंने अपने बल्लेबाजों को भी नहीं छोड़ा.

News18Hindi
Updated: June 13, 2019, 11:46 AM IST
पाकिस्तान के कप्तान का बड़ा बयान, भारत से मैच जीतने के लिए लगा देंगे जी-जान
ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद पाकिस्तानी कप्तान ने ये बयान दिया है
News18Hindi
Updated: June 13, 2019, 11:46 AM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में अभी तक पाकिस्तान का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. अभी तक हुए चार मैचों में से पाकिस्तान टीम सिर्फ एक में ही जीत दर्ज कर पाई है. वहीं दो में उसको हार का सामना करना पड़ा है. एक मैच बारिश की वजह से धुल गया. इसकी वजह से पॉइंट्स टेबल पर पाकिस्तान 8वें नंबर पर है. इन सबके बाद अब पाकिस्तान टीम का पूरा फोकस 16 जून को इंडिया के खिलाफ होने वाले मैच पर है. पाकिस्तान का वर्ल्ड कप में अगला मैच रविवार को टीम इंडिया के खिलाफ मैनचेस्टर में है, जिसको लेकर सरफराज ने कहा है कि भारत-पाकिस्तान के बीच अब बड़ा मैच है और इस मैच को जीतने के लिए हम पूरी जी-जान लगा देंगे.

ऑस्ट्रेलिया से मिली हार का निकला गुस्सा


ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद पाकिस्तानी कप्तान सरफराज खान ने अपने गेंदबाजों पर तो हार का गुस्सा निकाला ही इसके साथ ही उन्होंने अपने बल्लेबाजों को भी मैच हारने का दोषी माना. सरफराज ने कहा कि हम एक वक्त पर 140/3 थे, लेकिन अगली 15 गेंदों के अंदर ही हमने 3 विकेट गंवा दिए.

ऐसे हारा पाकिस्तान

पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही, उसने तीसरे ओवर में ही फखर जमां का विकेट शून्य पर गंवा दिया. बाबर आजम (30) ने इमाम उल हक (53) के साथ टीम का स्कोर पचास के पार पहुंचाया, लेकिन इस बार नाथन कूल्टर नाइल ऑस्ट्रेलिया को सफलता दिलाने में कामयाब रहे. उन्होंने 56 के कुल स्कोर पर बाबर को पैवेलियन की राह दिखाई.

यहां से दूसरे छोर पर खड़े इमाम को मोहम्मद हफीज (46) का साथ मिला. दोनों अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और पाकिस्तान को मैच में बनाए रखा. साझेदारी तोड़ने के लिए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कमिंस को बुलाया और उनका ये दांव सफल भी रहा. कमिंस ने 136 के कुल स्कोर पर इमाम की 75 गेंदों की पारी का अंत किया जिसमें सात चौके भी शामिल रहे. हफीज अभी भी मैदान पर थे और उन्हें पैवेलियन भेजने के लिए फिंच ने खुद गेंद थामी.

फिंच की किस्मत अच्छी थी कि हफीज एक फुलटॉस गेंद को सीधे डीप मिडविकेट पर स्टार्क के हाथों में खेल बैठे. यहां से मैच ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में आ गया. हफीज का विकेट 146 के कुल स्कोर पर गिरा. रिचर्डसन ने आसिफ अली को 6 के निजी स्कोर पर आउट कर पाकिस्तान को छठा झटका दिया, लेकिन इसके बाद हसन, वहाब रियाज और सरफराज ने अपना जुझारूपन दिखा आखिरी ओवरों तक पाकिस्तान को मैच में बनाए रखा. इन तीनों की कोशिश हालांकि सफल नहीं रही और टीम को हार मिली.
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...