लाइव टीवी
Elec-widget

सरफराज अहमद का खुुलासा, दिमाग पर पड़ने लगा था पाकिस्तानी टीम की कप्तानी का असर

News18Hindi
Updated: November 30, 2019, 1:19 PM IST
सरफराज अहमद का खुुलासा, दिमाग पर पड़ने लगा था पाकिस्तानी टीम की कप्तानी का असर
पाकिस्तानी टीम के खराब प्रदर्शन के चलते सरफराज अहमद को टीम से निकाल दिया गया था

सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) ने खुलासा किया कि पाकिस्तानी टीम की कप्तानी करने से उनके निजी प्रदर्शन पर भी असर पड़ा

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2019, 1:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: विश्व कप में पाकिस्तानी टीम के निराशजनक प्रदर्शन की सबसे बड़ी सजा सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को मिली. पहले उनसे कप्तानी छीनी गई और फिर बाद में नेशनल टीम से भी निकाल दिया गया. जिसके बाद उन्होंने घरेलू टूर्नामेंट में वापसी की और पांच साल के लंबे इंतजार के  बाद शतक जड़ा.अपनी पुरानी लय में लौटने की कोशिश कर रहे सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed)  ने खुलासा किया है कि काफी समय तक तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तानी टीम की अगुआई करने से उन्हें मानसिक रूप से नुकसान पहुंचा है.
सरफराज ने शाहिद अफरीदी के साथ बात करते हुए कहा कि जब आप बतौर कप्तान इतना इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के बाद घरेलू क्रिकेट में आते हैं तो आपके पास खुद में सुधार करने के अधिक मौके होते हैं. उन्हाेंने कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से उन्होंने वर्ल्ड कप खेला और काफी समय तक तीनों फॉर्मेट में टीम की अगुआई की, जिस वजह से उन्हें मानसिक रूप से नुकसान हुआ है और उससे उनके निजी प्रदर्शन पर भी काफी असर पड़ा है. उन्होंने कहा कि अब वह पूरी तरह से फिट हैं और नेशनल टीम में वापसी का इंतजार कर रहे हैं.

sri lanka vs pakistan t20, sl vs pak live score, pakistan cricket, sri lanka beat pakistan, pak vs sl score, sl vs pak t20 score, श्रीलंका वस पाकिस्‍तान टी20, पाकिस्‍तान श्रीलंका लाइव स्‍कोर, पाकिस्‍तान क्रिकेट, पाक वस लंका स्‍कोर
सरफराज अहमद की अगुआई में वर्ल्ड कप के बाद श्रीलंका के खिलाफ भी पाकिस्तान ने निराशजनक प्रदर्शन किया था 


कप्तानी छिनने को लेकर पहले से थे तैयार

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सरफराज ने अपनी कप्तानी छिनने पर कहा कि उन्हें पहले से ही अंदाजा हो गया था कि उनके हाथाें से कप्तानी जाने वाली है. इसीलिए वह पहले से पूरी तरह से तैयार थे. कप्तानी के बाद टीम से भी निकाल दिया गया, जिसे उन्होंने आराम से स्वीकार किया. सरफराज  (Sarfaraz Ahmed) ने बताया कि टीम में अपनी जगह गंवाने के बाद उनसे कई दिग्गज ‌खिलाड़ियों ने बात की थी और उन्हें घरेलू सीरीज खेलने की सलाह दी थी.

Sarfaraz Ahmed, pakistan cricket team, sports news, cricket, सरफराज अहमद, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, स्पोर्ट्स न्यूज, क्रिकेट
सरफराज अहमद ने सिंध की ओर से 131 रन की पारी खेली


पांच साल बाद जड़ा था शतक
Loading...

घरेलू क्रिकेट में वापसी के बाद सरफराज  (Sarfaraz Ahmed) ने पांच साल बाद शतक जड़ा था. उन्होंने कायेद आजम ट्रॉफी में सिंध की ओर से खेलते हुए वेस्टर्न पंजाब के खिलाफ 131 रन बनाए थे और उनकी इस पारी के दम पर ही सिंध टीम ने मुकाबले में वापसी की थी. वेस्टर्न ने पहली पारी में 517 रन बनाए थे, जिसके बाद सिंध ने सरफराज की शतकीय पारी के दम पर 486 रन बनाए थे.

वॉर्नर ने रचा इतिहास, डे नाइट टेस्ट मैच में जड़ा तिहरा शतक

सौरव गांगुली का मास्टरस्ट्रोक, सचिन और लक्ष्मण को देंगे ये बड़ी जिम्मेदारी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 1:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com