• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • ईद से पहले सरफराज अहमद के लिए 'बुरी खबर', कोच ने की कप्तानी से हटाने की सिफारिश

ईद से पहले सरफराज अहमद के लिए 'बुरी खबर', कोच ने की कप्तानी से हटाने की सिफारिश

ईद से पहले पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद के लिए 'बुरी खबर'

ईद से पहले पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद के लिए 'बुरी खबर'

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में खराब प्रदर्शन करने के बाद अब पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद की कप्तानी छिनना लगभग तय हो गया है, जानिए उनकी जगह कौन संभाल सकता है कमान?

  • Share this:
    आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाने का खामियाजा अब पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को भुगतना पड़ सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर ने सरफराज अहमद को कप्तानी से हटाने की सिफारिश कर दी है. पीसीबी क्रिकेट कमेटी की बैठक में सरफराज अहमद की कप्तानी में टीम के प्रदर्शन की समीक्षा हुई जिसमें कोच आर्थर ने उन्हें हटाने की मांग कर दी. सूत्रों की मानें तो मिकी आर्थर ने बैठक में वनडे और टेस्ट टीम के अलग-अलग कप्तान बनाने की बात भी कही.

    शादाब-बाबर को कप्तान बनाने की सिफारिश
    पीसीबी क्रिकेट कमेटी की बैठक में मिकी आर्थर ने वनडे और टी20 टीम की कमान लेग स्पिनर शादाब खान को सौंपने की बात कही, वहीं उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में बाबर आजम को कप्तान बनाने की सिफारिश की. बुधवार को कमेटी की बैठक एक बार फिर होगी इसके बाद आर्थर की सिफारिश पर कुछ फैसला लिया जाएगा.

    सरफराज अहमद और मिकी आर्थर


    सरफराज अहमद का कप्तानी रिकॉर्ड

    सरफराज अहमद की कप्तानी की बात करें तो उन्होंने 48 वनडे मैचों में पाकिस्तान का नेतृत्व किया है जिसमें से 26 मुकाबलों में पाकिस्तान को जीत मिली है और 20 मैच उसने गंवाए हैं वहीं 2 मैच बेनतीजा रहे. वहीं टेस्ट में सरफराज अहमद 13 में से 4 ही टेस्ट मैच जीत पाए. जबकि 8 मैच पाकिस्तान ने गंवाए. टेस्ट में सरफराज अहमद का जीत का प्रतिशत महज 30 फीसदी है.

    सरफराज अहमद


    वैसे आपको बता दें मिकी आर्थर ने अपनी नौकरी बताने के लिए पीसीबी मैनेजिंग कमेटी से दो सालों का वक्त मांगा. सूत्रों के मुताबिक मिकी आर्थर ने बैठक में कहा, 'मुझे पाकिस्तान की टीम के साथ दो और साल चाहिए और मैं आपको अच्छे नतीजे दूंगा.' आर्थर साल 2016 में पाकिस्तान के कोच बने थे और उनकी कोचिंग में पाकिस्तान ने दो साल पहले चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी. पाकिस्तान आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर 1 पर भी पहुंचा हालांकि टेस्ट क्रिकेट में उसका प्रदर्शन लगातार गिरा.

    यह भी पढ़ें- कमाल के इरफान! कश्‍मीरी क्रिकेटरों को घर पहुंचाया फिर खुद आए

    शहर में बाढ़, सड़क पर मगरमच्‍छ, पठान भाई मदद को आए आगे

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज