कप्तानी छिनने के बाद सरफराज अहमद को पाकिस्तान बोर्ड से मिला बड़ा तोहफा

सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को कप्तानी पद से हटाए जाने के बाद कराची में लोगों ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2019, 4:13 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. सरफराज अहमद  (Sarfaraz Ahmed)  को पाकिस्तान टीम की कप्तानी से हटाए जाने के बाद कराची में लोगों ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का जमकर विरोध किया था. जिसके बाद अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. बोर्ड ने उन्हें केंद्रीय अनुबंध के ए वर्ग में बरकरार रखा हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड  (Pakistan Cricket Board) ने साफ कर दिया है कि उन्हें सिर्फ कप्तानी से हटाया गया है, लेकिन खेल के तीनों प्रारूपों में चयन के‌ लिए वह‌ उपलब्‍ध हैं. पहले खबर आ रही थी कि बोर्ड ने सरफराज  (Sarfaraz Ahmed)  को निचले स्तर का अनुबंध देने का फैसला किया है, लेकिन बोर्ड ने इन अटकलाें  को खारिज करते हुए कहा कि अगले साल जुलाई तक सरफराज केंद्रीय अनुबंध के शीर्ष स्‍तर पर रहेंगे. बोर्ड के प्रवक्ता ने कहा कि वह तीनों फॉर्मेट के लिए उपलब्‍ध हैं, इसीलिए उनके अनुबंध में कोई बदलाव नहीं होगा. सरफराज (Sarfaraz Ahmed) के अलावा टी20 टीम के नए कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और लेग स्पिनर यासिर शाह को भी ए वर्ग के अनुबंध में शामिल किया गया है.

Sarfaraz Ahmed, Pakistan Cricket Board, babar azam, सरफराज अहमद, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, बाबर आजम
कराची में सरफराज अहमद के समर्थन में प्रदर्शन करते लोग


कप्तानी छोड़ना नहीं चाहते थे सरफराज
सरफराज को कप्तानी पद से हटाए जाने के बाद रविवार को कराची में लोगों ने पाकिस्तान बोर्ड का जमकर विरोध किया था. दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने बर्खास्त किए गए सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को सभी तीनों प्रारूपों में कप्तानी छोड़कर सम्मानजनक तरीके से जाने की सलाह दी थी लेकिन उन्होंने इस सुझाव को ठुकरा दिया. यहां तक कि बोर्ड के सीईओ वसीम खान (Wasim Khan) से शुक्रवार को भी उन्हें पद छोड़ने को कहा था. सरफराज 2017 से तीनों प्रारूपों में राष्ट्रीय टीम के कप्तान थे.



खबराें के अनुसार सरफराज ने कप्तानी पद छोड़ने से साफ मना कर दिया था. जिसके बाद बोर्ड को यह कदम उठाना पड़ा. वहीं खबरों के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भी सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed)  पाकिस्तानी टी20 और टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हाेंगे, क्योंकि कोच और चयनकर्ता मिस्बाह उल हक विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को आजमाना चाहते हैं. फिलहाल तो पाकिस्तान क्रिकेट में इस समय भूचाल आया हुआ है. सरफराज को लेकर देश में दिग्गज सहित फैंस भी दो खेमे में बंट गए हैं. एक जहां उनके विरोध में हैं, तो एक उनके समर्थन में हैं.



टीम इंडिया का फॉर्मूला, अच्छा होगा प्रदर्शन तो हवाई सफर में मिलेगी ये सुविधा

10 गेंदों पर उमेश यादव ने जड़े 31 रन, तोड़ा 45 साल पुराना बड़ा रिकॉर्ड

 
First published: October 21, 2019, 12:52 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading