लाइव टीवी

सरफराज अहमद से कप्‍तानी छीनने पर पाकिस्‍तान में बवाल, कराची में प्रदर्शन

News18Hindi
Updated: October 20, 2019, 6:14 PM IST
सरफराज अहमद से कप्‍तानी छीनने पर पाकिस्‍तान में बवाल, कराची में प्रदर्शन
आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में खराब प्रदर्शन के बाद से ही सरफराज अहमद आलोचकों के निशाने पर रहे. (फाइल फोटो)

सरफराजअहमद (Sarfaraz Ahmed) को कप्‍तानी से छीनने के विरोध में कराची में विरोध प्रदर्शन किए जाने की भी खबर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2019, 6:14 PM IST
  • Share this:
कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board)) ने बर्खास्त किए गए सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को सभी तीनों प्रारूपों में कप्तानी छोड़कर सम्मानजनक तरीके से जाने की सलाह दी थी लेकिन इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने इस सुझाव को ठुकरा दिया. विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार सरफराज जब बोर्ड के सीईओ वसीम खान (Wasim Khan) से शुक्रवार को मिले तो उन्हें पद छोड़ने को कहा गया. वह 2017 से तीनों प्रारूपों में राष्ट्रीय टीम के कप्तान थे. इसी बीच उन्‍हें कप्‍तानी से हटाए जाने का काफी विरोध भी हो रहा है. हालांकि कई लोगों ने इस कदम का समर्थन भी किया है.

'सरफराज ने कप्‍तानी छोड़ने से किया मना'
पीसीबी सूत्र ने कहा, ‘सरफराज ने ऐसा करने से साफ तौर पर मना कर दिया और वसीम से कहा कि बोर्ड अगर चाहता है तो उन्हें बर्खास्त कर सकता है लेकिन वह स्वयं पद नहीं छोड़ेंगे.’ सूत्र ने साथ ही कहा कि सरफराज ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पाकिस्तान की टी20 और टेस्ट टीम का भी हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि कोच-मुख्य चयनकर्ता मिस्‍बाह उल हक (Misbah Ul Haq) ने अब विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को मौका देने का फैसला किया है.

misbah ul haq, pakistan batting, tuk tuk batting, pakistan cricket team, मिस्‍बाह उल हक, टुक टुक बैटिंग, पाकिस्‍तान क्रिकेट, पाकिस्‍तानी पत्रकार,
पाकिस्‍तान के मुख्‍य कोच मिस्‍बाह उल हक.


मोइन खान बोले- मिस्‍बाह को बहुत ज्‍यादा पावर दे दी
वहीं पाकिस्‍तान के कई पूर्व क्रिकेटर्स ने सरफराज को हटाने पर सवाल उठाए हैं. इनमें पूर्व कप्‍तान व विकेटकीपर मोइन खान (Moeen Khan) और राशिद लतीफ (Rashid Latif) जैसे नाम शामिल हैं. उन्‍होंने कहा कि मिस्बाह और वकार यूनिस को कभी सरफराज पसंद नहीं थे. सरफराज ने पाकिस्तान को अपने नेतृत्व में लगातार 11 टी-20 सीरीज जिताई है और आप उनके खराब प्रदर्शन के कारण हटा नहीं सकते. कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह को बहुत ज्यादा पावर दे दी गई है. यह पाकिस्‍तान क्रिकेट के लिए अच्‍छा नहीं होगा.

babar azam, babar azam century, babar azam run, pakistan vs sri lanka odi, pak vs sl live score, sl vs pak karachi odi, karachi odi score, बाबर आजम शतक, पाकिस्‍तान श्रीलंका वनडे, कराची वनडे, श्रीलंका पाकिस्‍तान लाइव स्‍कोर
पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज बाबर आजम टी20 में नंबर 1 बल्‍लेबाज हैं.

Loading...

'बाबर का इस्‍तेमाल प्‍यादे के रूप में किया'
वहीं राशिद लतीफ (Rashid Latif) ने कहा कि सरफराज अहमद को हटाने के लिए बाबर आजम का इस्‍तेमाल प्‍यादे के रूप में किया गया. उन्‍होंने कहा, 'बाबर को कप्‍तान बनाने से पहले पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने कोई होमवर्क या रिसर्च नहीं की. वे सरफराज को हटाने के लिए बाबर का इस्‍तेमाल कर रहे हैं जो कि बाबर के करियर के लिए नुकसानदेह है. अगर वह (बाबर) अच्‍छा खेलता है तो भी पाकिस्‍तान टीम को नुकसान झेलना पड़ सकता है.

कप्‍तानी से हटाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन
क्रिकट्रैकर की खबर के अनुसार, सरफराज को कप्‍तानी से छीनने के विरोध में कराची में विरोध प्रदर्शन किए जाने की भी खबर है. बता दें कि सोशल मीडिया पर भी इस फैसले पर सवाल उठे थे. सरफराज का टी20 कप्‍तान के रूप में जबरदस्‍त रिकॉर्ड है. 2016 टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद से पाकिस्‍तानी टीम ने लगातार 11 सीरीज जीती थी. इसके इलावा उसने 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी भी अपने नाम की थी. हालांकि सरफराज की बल्‍ले से नाकाम उनकी कप्‍तानी पर भारी पड़ गए. वे लंबे समय से बल्‍ले से नाकाम थे.

रांची में उमेश यादव का तूफान, 10 गेंद में उड़ाए 31 रन, ताबड़तोड़ 5 छक्‍के ठोके

जडेजा की फिफ्टी पर ड्रेसिंग रूम में नाचे विराट कोहली, किए ऐसे इशारे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 6:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...