• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • 'वसीम अकरम की कप्तानी में पाकिस्तान ने 1999 वर्ल्ड कप फाइनल समेत 2 मैच किए फिक्स'

'वसीम अकरम की कप्तानी में पाकिस्तान ने 1999 वर्ल्ड कप फाइनल समेत 2 मैच किए फिक्स'

वसीम अकरम पर आमिर सोहेल ने लगाया था गंभीर आरोप

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज सरफराज नवाज (Sarfaraz Nawaz) ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए वसीम अकरम (Wasim Akram) और पाकिस्तानी टीम पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं

  • Share this:
    नई दिल्ली. पाकिस्तान और मैच फिक्सिंग का रिश्ता काफी पुराना है. अकसर पाकिस्तान की टीम और उसके खिलाड़ी मैच फिक्सिंग के विवादों में फंसते रहे हैं. अब इसी मुद्दे पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज सरफराज नवाज ने पूर्व कप्तान वसीम अकरम (Wasim Akram) पर गंभीर आरोप लगा डाला है. सरफराज नवाज (Sarfaraz Nawaz) ने दावा किया है कि वसीम अकरम की कप्तानी में साल 1999 वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तान ने दो मैच फिक्स किए थे. सरफराज ने दावा किया कि 1999 वर्ल्ड कप का फाइनल और उसी टूर्नामेंट में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच हुआ मुकाबला फिक्स था.

    सरफराज नवाज का दावा
    सरफराज नवाज (Sarfaraz Nawaz) ने पाकिस्तानी चैनल 'बोल न्यूज' के साथ बातचीत में कई गंभीर आरोप लगा दिए. उन्होंने दावा किया कि 1999 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम जानबूझकर बांग्लादेश से हारी थी. वहीं पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुआ फाइनल मैच भी स्पॉट फिक्सिंग का शिकार हुआ. सरफराज नवाज ने दावा किया, 'मैच से पहले मैं स्टेडियम में गया और मैंने कप्तान वसीम अकरम से मुलाकात की. वसीम अकरम ने कहा कि ये मैच किसी भी हालत में जीतने होंगे क्योंकि इस मुकाबले के फिक्स होने की अफवाह फैली हुई हैं. वसीम अकरम बोले कि हम ये मैच जीतेंगे, लेकिन पाकिस्तान ये मैच हार गया '

    इन दो मुकाबलों में फिक्सिंग का दावा
    बता दें 1999 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने बांग्लादेश से 62 रनों के बड़े अंतर से मैच गंवाया था. इस मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने 50 ओवर में महज 223 रन बनाए थे और जवाब में पाकिस्तान की टीम सिर्फ 161 रनों पर ढेर हो गई थी. वहीं लॉर्ड्स में खेले गए फाइनल मैच में पाकिस्तान की टीम सिर्फ 132 रन बना सकी और ऑस्ट्रेलियाई टीम ने महज 20.1 ओवर में ये लक्ष्य हासिल कर लिया.

    सरफराज नवाज (Sarfaraz Nawaz) ने दावा किया कि मैच हारने के बाद पाकिस्तान के जस्टिस कय्यूम ने एक कमिशन बनाया और टीम के कई खिलाड़ी उसके सामने पेश हुए. उस कमिशन की बैठक में मौजूदा पीएम इमरान खान भी आए थे. सरफराज ने दावा किया कि वसीम अकरम ने माना था कि उनकी संपत्ति उनकी आय से ज्यादा है. इसके बावजूद इमरान खान ने वसीम अकरम को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में शामिल किया. सरफराज ने ये भी कहा कि ऐसे ही लोगों को पाकिस्तान सुपर लीग में जोड़ा गया जिसकी वजह से वहां भी फिक्सिंग की घटनाएं होने लगी.

    गौतम गंभीर ने कहा-डीआरएस होता तो ये गेंदबाज 900 से ज्यादा विकेट लेता

    इस खिलाड़ी ने बेच दिया घर, जमीन-जायदाद, देश भी छोड़ा, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज