Home /News /sports /

saurabh netravalkar becomes the first player to take a five wicket haul for usa in odis

भारतीय तेज गेंदबाज ने अमेरिका में रचा इतिहास, 5 विकेट लेकर टीम को दिलाई जीत

Cricket World Cup League: सौरभ नेत्रावलकर ने 5 विकेट झटके. (USA Twitter)

Cricket World Cup League: सौरभ नेत्रावलकर ने 5 विकेट झटके. (USA Twitter)

Cricket World Cup League: अमेरिका की टीम ने वर्ल्ड कप लीग के एक मुकाबले में बड़ी जीत दर्ज की. टीम ने स्कॉटलैंड को 104 रन से हराया. तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रावलकर ने 5 विकेट लिए.

    नई दिल्ली. अमेरिका में चल रहे मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग में भारतीय मूल के तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रावलकर ने दमदार गेंदबाजी की. उनके शानदार प्रदर्शन के दम पर अमेरिका की टीम ने स्कॉटलैंड को 104 रनों से हरा दिया. अमेरिका और स्कॉटलैंड के बीच टेक्सस के पर्ललैंड में खेले गए वनडे मुकाबले में नेत्रावलकर ने 5 विकेट झटके. यह वनडे में अमेरिका के किसी भी गेंदबाज का बेस्ट प्रदर्शन है. नेत्रावलकर ने 10 ओवर में 45 रन देकर 5 विकेट झटके.

    स्कॉटलैंड के खिलाफ जबरदस्त गेंदबाजी के दम पर सौरभ अमेरिका के लिए वनडे इंटरनेशनल में 5 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं. अमेरिका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 310 रन बनाए. सुशांत मोदानी ने सबसे अधिक 77 रन की पारी खेली. जिसके जवाब में स्कॉटलैंड की टीम सिर्फ 206 रन बनाकर 46.1 ओवर में ऑलआउट हो गई. जॉर्ज मुनशे ने सबसे अधिक 54 रन बनाए, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके.

    मुंबई में हुआ था जन्म

    स्कॉटलैंड के खिलाफ पंजा खोलने वाले सौरभ नेत्रावलकर भारतीय मूल के अमेरिकी गेदबाज हैं. सौरभ का जन्म 16 अक्टूबर साल 1991 में मुंबई में हुआ था. पेशे से सौरभ एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर भी हैं.  वे साल 2010 में भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं. 2010 में अंडर-19 त्रिकोणीय सीरीज में सौरभ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. इस टूर्नामेंट में उन्होंने 8 विकेट झटके थे.

    IPL 2022 Final: गुजरात टाइटंस के लिए बुरी खबर, हार्दिक पंड्या से आईपीएल फाइनल में नहीं बनते हैं रन

    आईसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग साल 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई करने की प्रक्रिया का हिस्सा है. इस टूर्नामेंट में प्रदर्शन के आधार पर टीमों की आगामी वर्ल्ड कप में क्वालिफिकेशन तय होगी. वर्ल्ड कप के लिए 13 में टॉप 8 टीमें पहले ही क्वालिफाई कर चुकी हैं. 2023 का वनडे वर्ल्ड कप भारत में ही होना है. भारतीय टीम ने 2011 में वर्ल्ड कप का खिताब जीता था.

    Tags: ICC, Scotland, USA

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर