2 सालों से टीम इंडिया ने नहीं दिया मौका, अब उसी गेंदबाज ने 10 विकेट लेकर टीम को फाइनल में पहुंचाया

उनादकट की घातक गेंदबाजी के दम पर सौराष्ट्र रणजी ट्रॉफी फाइनल में

रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में सौराष्ट्र (Saurashtra) ने गुजरात (Gujarat) को हराकर फाइनल में जगह बनाई

  • Share this:
    राजकोट. रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल मैच में सौराष्ट्र (Saurashtra) की टीम ने 92 रनों से जीत दर्ज की. इस अहम मुकाबले में सौराष्ट्र ने गुजरात को हराकर रणजी ट्रॉफी के फाइनल में जगह बनाई. सौराष्ट्र ने गुजरात को 327 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन गुजरात की टीम इस स्कोर तक नहीं पहुंच सकी और 234 रन पर सिमट गई. सौराष्ट्र की जीत के हीरो रहे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) जिन्होंने मैच में कुल 10 विकेट लिये. उनादकट ने पहली पारी में 3 और दूसरी पारी में 7 विकेट झटके. सौराष्ट्र की टीम पिछले सीजन में भी फाइनल में पहुंची थी लेकिन खिताबी मुकाबले में उसे विदर्भ से हार का सामना करना पड़ा था. अब सौराष्ट्र की टीम फाइनल में बंगाल की टीम से भिड़ेगी, ये मुकाबला 9 मार्च से खेला जाएगा.

    सेमीफाइनल मैच में सौराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 304 रन बनाए. शेल्डन जैक्सन ने 103 रनों की पारी खेली. इसके बाद गुजरात की टीम पहली पारी में महज 252 रनों पर सिमट गई. दूसरी पारी में सौराष्ट्र ने वसावदा के शतक के दम पर 274 रन बनाए. इस तरह गुजरात को 327 रनों का लक्ष्य मिला लेकिन कप्तान पार्थिव पटेल की 93 और चिराग गांधी की 96 रनों का पारियां भी टीम की हार नहीं टाल सकी.

    उनादकट ने ऐसे पलटा मैच
    गुजरात ने दूसरी पारी में एक समय सौराष्ट्र को बैकफुट पर ला खड़ा किया था. पार्थिव पटेल और चिराग गांधी ने छठे विकेट के लिए 158 रनों की साझेदारी कर ली थी लेकिन इसके बाद सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट ने कहर बरपाने वाली गेंदबाजी की. उनदाकट (Jaydev Unadkat) ने पहले पार्थिव पटेल को 93 रनों पर आउट किया और उसके बाद उन्होंने अगली ही गेंद पर अक्षर पटेल को आउट कर गुजरात को बहुत बड़ा झटका दिया. इसके बाद बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने चिराग गांधी को भी 96 रन पर बोल्ड कर गुजरात की जीत की उम्मीदें तोड़ दी. आखिर में उन्होंने नागवसवाला को आउट कर सौराष्ट्र को शानदार जीत दिलाई. बता दें गुजरात ने अपने अंतिम 5 विकेट सिर्फ 13 रनों पर गंवा दिए.

    जयदेव उनादकट का रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन
    बता दें सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने इस रणजी ट्रॉफी सीजन में रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन किया है. वो अबतक 9 मैचों में 65 विकेट ले चुके हैं, जिसमें से 7 बार उन्होंने एक पारी में 5 विकेट लिये हैं. बता दें वो एक रणजी ट्रॉफी सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बन गए हैं. जयदेव उनादकट के पास आशुतोष अमन का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है जो जिनके नाम एक रणजी सीजन में 67 विकेट लेने का रिकॉर्ड है.

    30 साल पहले टीम को बनाया चैंपियन, कैंसर से जीते, अब इतिहास दोहराने की दहलीज पर

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.