सौराष्‍ट्र को पहली बार रणजी ट्रॉफी दिलाने वाले खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ, जानें वजह

सौराष्‍ट्र को पहली बार रणजी ट्रॉफी दिलाने वाले खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ, जानें वजह
शेल्‍डन जैकसन अब पुडुचेरी की तरफ से खेलेंगे (फाइल फोटो )

सौराष्‍ट्र को पहली बार रणजी ट्रॉफी विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाने वाला यह खिलाड़ी अब पुडुचेरी की तरफ से खेलेगा

  • Share this:
चेन्नई. पिछले सत्र सौराष्ट्र को पहली बार रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले स्टार बल्लेबाज शेल्डन जैकसन (sheldon jackson) इस साल घरेलू क्रिकेट में पुडुचेरी के लिए खेलेंगे. इस क्रिकेटर ने कहा है कि उनके लिए यह फैसला ‘आसान नहीं’ था. दाएं हाथ के बल्लेबाज जैकसन ने 2019-20 सत्र में 10 मैचों (18 पारी) में 50.56 की औसत से 809 रन बनाए. सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) ने विज्ञप्ति जारी कर जैकसन के हवाले से कहा कि यह मेरे लिए सबसे मुश्किल फैसलों में से एक रहा और मेरे लिए यह आसान नहीं था, लेकिन मुझे लगता है कि यह आगे बढ़ने और किसी अन्य टीम या राज्य के लिए पेशेवर के रूप में खेलने का सही समय है.



सौराष्‍ट की तरफ से बनाए 5 हजार से अधिक रन
पुडुचेरी क्रिकेट संघ (सीएपी) के सचिव वी चंद्रन ने पीटीआई को बताया कि पिछले सत्र में चोटों के कारण बाहर रहने के बाद तेज गेंदबाज पंकज सिंह एक बार फिर पुडुचेरी की ओर से खेलेंगे, जबकि घरेलू क्रिकेट के एक और स्टार बल्लेबाज पारस डोगरा टीम के तीसरे मेहमान खिलाड़ी होंगे. सौराष्ट्र के लिए 2011 में पदार्पण करने वाले जैकसन ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 49.42 के औसत से 5634 रन बनाए हैं, जिसमें 19 शतक और 27 अर्धशतक शामिल हैं.
जैकसन को घरेलू क्रिकेट में किसी और संघ की ओर से खेलने के लिए एससीए से अनापत्ति प्रमाण पत्र मिल गया है. 33 साल के जैकसन ने कहा, ‘‘अब तक का सफर शानदार रहा और मैं अच्छे और बुरे समय में मेरे साथ खड़े रहने के लिए सौराष्ट्र क्रिकेट संघ का आभारी हूं.’’ एससीए अध्यक्ष जयदेव शाह ने जैकसन की सराहना की और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं. सीएपी सचिव ने जैकसन का स्वागत करते हुए कहा क मेहमान खिलाड़ियों के रूप में 2020-21 सत्र के लिए शेल्डन जैकसन, पारस डोगरा और पंकज सिंह के साथ अनुबंध किया है. तीनों ने रणजी ट्रॉफी में लंबे समय तक खुद को शीर्ष खिलाड़ियों के रूप में स्थापित किया है. भारत और मुंबई के पूर्व तेज गेंदबाज अविष्कार साल्वी को हाल में पुड्डुचेरी टीम का कोच नियुक्त किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading