लाइव टीवी

बल्लेबाज ने लगाया ताबड़तोड़ शतक, मैच में लगे 29 छक्के और 34 चौके

News18Hindi
Updated: September 17, 2019, 11:19 AM IST
बल्लेबाज ने लगाया ताबड़तोड़ शतक, मैच में लगे 29 छक्के और 34 चौके
जॉर्ज ने नाबाद 127 रन बनाए

स्कॉटलैंड ( Scotland) और नेदरलैंड्स (Netherlands) के बीच खेले गए मुकाबले में कुल 63 बाउंड्री लगीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 17, 2019, 11:19 AM IST
  • Share this:
डबलिन. स्कॉटलैंड (Scotland) और नेदरलैंड्स (Netherlands) के बीच खेले गए एक मुकाबले में मैदान पर चौके- छक्कों की बारिश देखने को मिली. इस मुकाबले में कुल 63 बाउंड्री लगीं. इसमें में 37 बाउंड्री स्कॉटलैंड ने तो 26 बाउंड्री नेदरलैंड्स ने लगाईं. पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड ने तीन विकेट के नुकसान पर 253 रन बनाए, जो इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट (T20 Cricket) के इतिहास में छठा सर्वाधिक स्कोर है. स्कॉटलैंड के दिए लक्ष्य के जवाब में नेदरलैंड्स की टीम निर्धारित ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 194 रन ही बना सकी और स्कॉटलैंड ने 58 रन से यह मुकाबला अपने नाम कर लिया. स्कॉटलैंड की ओर से सर्वाधिक नाबाद 127 रन जॉर्ज मुनसे ने बनाए. इस मैच में चौके और छक्कों से कुल 188 रन आए. मैच में कुल 29 छक्के और 34 चौके लगे.

स्कॉटलैैंड ने की छक्कों की  बारिश
स्कॉटलैंड की पारी में छक्कों और चौकों की बारिश देखने को मिली. सलामी बल्लेबाज मुनसे और कप्तान काइल कोइजर ने मिलकर 200 रनों की साझेदारी की. जो इंटरनेशनल टी20 मैच में पहले विकेट के लिए तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी है. इससे पहले अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जजाई और उस्मान घानी ने इसी साल आयरलैंड के खिलाफ 236 रन और पिछले साल जिम्बाब्वे के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के एराेन फिंच और डि आर्ची शॉर्ट ने 223 रनों की साझेदारी की थी. जहां मुनसे ने अपनी पारी में पांच चौके और 14 छक्के लगाए तो वहीं स्कॉटलैंड के कप्तान ने 89 रन की अपनी पारी में 11 चौके और पांच छक्के लगाए. मुनसे ने 27 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और इसके बाद वह और आक्रामक हो गए और 41 गेंदों पर अपना शतक पूरा कर  दिया.

Netherlands vs Scotland, t20 cricket, नेदरलैंड्स, स्कॉटलैंड, टी20 क्रिकेट
जॉर्ज और काइल के बीच पहले विकेट के लिए 200 रन की साझेदारी हुई


स्कॉटलैंड (Scotland) को पहला झटका 200 रन पर कोइजर के रूप में लगा. कोइजर के पवेलियन लौटते ही अगली गेंद पर माइकल भी पवेलियन लौट गए. इसके बाद मुनसे ने रिची बेरिंगटन के साथ मिलकर साझेदारी की और स्कोर को 244 रनों पर पहुंचाया. 244 पर बेरिंगटन भी 22 रन पर आउट हो गए. पारी की आखिरी दो गेंदों पर मुनसे को हेयर्स का साथ मिला और मन्से ने स्कॉटलैंड (Scotland) की पारी को 252 रन तक पहुंचाया. नीदरलैंड्स के शेन को तीनों सफलताएं मिलीं. वहीं मैक्स ओ काफी महंगे गेंदबाज साबित हुए. उन्होंने एक ओवर फेंका और इस ओवर में ही 32 रन लुटा दिए.

कप्तान को नहीं मिला साथ 
जवाब में उतरी नेदरलैंड्स (Netherlands) की शुरुआत काफी खराब रही और सात रन पर विसी, नौ रन पर बेन कूपर, 18 रन पर मैक्स ओ पवेलियन लौट गए. 18 रन पर तीन बड़े झटके लगने के बाद कप्तान पीटर सीलर ने बास ‌डि के साथ मिलकर पारी को संभालना चाहा, लेकिन बास के रूप में 62 रन पर टीम को चौथा झटका लगा. इस विकेट के बाद कप्तान को एडवर्ड्स का साथ मिला और दोनों में जमकर बल्लेबाजी की. कप्तान ने अपनी 96 रन की पारी में नौ चौके और पांच छक्के लगाए. जबकि एडवर्ड्स ने पांच चौके  और एक छक्‍के की मदद से 19 गेंदों पर 37 रन बनाए, लेकिन 126 रन पर एडवर्ड्स के रूप में पांचवां झटका लगने के बाद कप्तान को किसी बल्लेबाज का मजबूत साथ नहीं मिला, जिसके कारण रन गति भी काफी धीमी हो गई और इससे नेदरलैंड्स (Netherlands) की टीम निर्धारित ओवर में सात विकेट पर 194 रन ही बना सकी.
Loading...

यह भी पढ़ें-

मिस्‍बाह उल हक ने छुड़ाई पाकिस्‍तानी क्रिकेटरों की बिरयानी और मिठाई
रविचंद्रन अश्चिन: ओपनर से ऑफ स्पिनर बने, बीटेक के साथ एमबीए की डिग्री भी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 17, 2019, 8:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...