विराट कोहली को दूसरी बार मिला टीम इंडिया से 'धोखा'

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 593 रन बनाए

News18Hindi
Updated: September 11, 2018, 9:17 AM IST
विराट कोहली को दूसरी बार मिला टीम इंडिया से 'धोखा'
एंडरसन को विकेट नहीं दिया, सबसे ज्यादा रन बनाए लेकिन फिर भी हार गए विराट कोहली!
News18Hindi
Updated: September 11, 2018, 9:17 AM IST
कहते हैं जब भी विराट कोहली रन बनाते हैं टीम इंडिया की जीत तय होती है लेकिन इंग्लैंड में इसका उलट हो गया. इंग्लैंड में विराट कोहली तो जीत गए लेकिन टीम इंडिया हार गई. टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा 593 रन बनाने वाले विराट कोहली का ये प्रदर्शन टीम इंडिया को जीत नहीं दिला सका. भारत 4 में से 3 टेस्ट हार गया और अब ओवल में भी उसकी हार तय नजर आ रही है.

दूसरी बार विराट के साथ ऐसा हुआ
विराट कोहली के करियर में ऐसा दूसरी बार हुआ है कि उन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाए और टीम इंडिया टेस्ट सीरीज हार गई. साल 2014-15 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर विराट कोहली ने 692 रन ठोक डाले थे लेकिन टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज गंवा दी थी. अब इंग्लैंड दौरे पर भी कुछ ऐसा ही हुआ है. विराट के अलावा मोहिंदर अमरनाथ इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने 2 टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए और टीम इंडिया ने सीरीज गंवाई.

टेस्ट सीरीज में विराट कोहली ने 593 रन बनाए, वहीं उनके बाद सबसे ज्यादा रन जोस बटलर (349) ने बनाए. विराट कोहली और बटलर के बीच 244 रनों का बड़ा अंतर रहा. इससे पहले टॉप रन स्कोरर और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच इतना बड़ा अंतर साल 2001 में दिखा था. उस सीरीज में लारा ने सबसे ज्यादा 688 रन बनाए थे और श्रीलंका के हसन तिलकर्तने 403 रन बनाकर नंबर 2 पर रहे थे.

विराट कोहली को टीम इंडिया के किसी भी बल्लेबाज से अच्छा साथ नहीं मिला. विराट ने तो रन बनाए लेकिन दूसरे बल्लेबाज आयाराम-गयाराम बने रहे और नतीजा टीम इंडिया को इंग्लैंड में हार का सामना करना पड़ा.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर