लाइव टीवी

पाकिस्तानी सांसद ने किया नवजोत सिद्धू के 'पाक प्रेम' का खुलासा, दी ये हैरान करने वाली दलील

News18Hindi
Updated: November 10, 2019, 1:42 PM IST
पाकिस्तानी सांसद ने किया नवजोत सिद्धू के 'पाक प्रेम' का खुलासा, दी ये हैरान करने वाली दलील
नवजोत सिंह सिद्धू के साथ फैसल जावेद

भारत के पूर्व क्रिकेटर से राजनीति में उतर चुके नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने न्योता दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2019, 1:42 PM IST
  • Share this:
करतारपुर. पाकिस्तान (Pakistan) ने शनिवार को ऐतिहासिक करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor) का उद्घाटन किया. इस समारोह में शिरकत करने वाले बड़े नामों में पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) का नाम भी शामिल है. सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) और पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व क्रिकेट कप्तान और अब प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के साथ गहरी दोस्ती है. इस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लेने के लिए सिद्धू को इमरान खान (Imran Khan) ने ही न्योता भेजा था.

फैसल जावेद ने अनोखे अंदाज में किया सिद्धू का स्वागत
कार्यक्रम में पहुंचे सिद्धू का पूरी गर्मजोशी से स्वागत किया गया. सिद्धू को पोडियम पर बुलाने की जिम्मेदारी सेनेटर फैसल जावेद खान को दी गई थी. जावेद ने बड़े ही मजाकिया अंदाज में सिद्धू का स्वागत किया. इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, सिद्धू को स्टेज पर बुलाते हुए जावेद ने नवजोत सिंह सिद्धू के टेस्ट रिकॉर्ड दोहराते हुए कहा, 'नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान और खासकर इमरान खान से कितना प्यार है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने अपने टेस्ट करियर में नौ शतक लगाए, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ एक भी शतक नहीं लगाया.'

नवजोत सिद्धू पिछले साल इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में भी पाकिस्तान गए थे. फाइल फोटो


बता दें कि सिंद्धु ने अपने टेस्ट करियर में नौ शतक लगाए थे. वह 1989-90 में पाकिस्तान के दौरे पर गई टीम इंडिया का हिस्सा थे. चार मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में सिद्धू ने 97 रन बनाए थे जो पाकिस्तान के खिलाफ उनका सर्वाच्च स्कोर है. सिद्धू ने पहली बार साल 1989 में वनडे फॉर्मेट में पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाया था.

पहले जत्थे में पाकिस्तान पहुंचे कई बड़े नाम
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारतीय श्रद्धालुओं के पहले जत्थे का स्वागत किया. यह जत्था पाकिस्तान के करतारपुर के गुरुद्वारा दरबार साहिब को पंजाब के गुरदासपुर के डेरा बाबा नानक धर्मस्थल से जोड़ने वाले गलियारे से पाकिस्तान पहुंचा. आपको बता दें कि करतारपुर का गुरुद्वारा दरबार साहिब वह जगह है जहां गुरुनानक देव आखिरी बार रुके थे. नवजोत सिंह सिद्धू इसी रास्ते पाकिस्तान पहुंचे. उनके अलावा अकाल तख्त के जत्थेदार हरप्रीत सिंह, सांसद सन्नी देओल, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह , पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, सुखबीर सिंह बादल, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल अन्य नेता शामिल थे.
Loading...

नागपुर टी-20 से पहले बांग्लादेश को दोहरा झटका, टीम इंडिया के लिए आई अच्छी खबर

INDvsBAN: प्रदूषण और तूफान के खतरे के बाद क्या नागपुर में खेल बिगाड़ेगी बारिश!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 10, 2019, 1:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...