होम /न्यूज /खेल /

इंडिया-इंग्लैंड वनडे सीरीज: भारत के इन सीनियर खिलाड़ियों ने कसी कमर, खेलेंगे अभ्यास मैच

इंडिया-इंग्लैंड वनडे सीरीज: भारत के इन सीनियर खिलाड़ियों ने कसी कमर, खेलेंगे अभ्यास मैच

Photo - getty images

Photo - getty images

महेंद्र सिंह धोनी, आशीष नेहरा और अजिंक्य रहाणे जैसे बड़े खिलाड़ी, सीसीआई में अगले हफ्ते होने वाले दो अभ्यास मैचों में भारत ‘ए’ टीम से इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेंगे।

    मुंबई। इंग्लैंड के खिलाफ 15 जनवरी से शुरू होने वाली वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया के कुछ धुरंधरों को अभ्यास मैच में खेलना होगा। महेंद्र सिंह धोनी, आशीष नेहरा और अजिंक्य रहाणे जैसे बड़े खिलाड़ी, सीसीआई में अगले हफ्ते होने वाले दो अभ्यास मैचों में भारत ‘ए’ टीम से इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेंगे। वनडे फॉर्मेट के टच में आने के लिए इन खिलाड़ियों के अभ्यास के लिए ये मैच जरूरी माने जा रहे हैं। इनमें से एक मैच में धोनी और दूसरे में रहाणे कप्तान होंगे।

    धोनी पिछले दो महीनों से किसी प्रतिस्पर्धी मैच में नहीं खेले हैं। वो 10 जनवरी को शुरूआती अभ्यास मैच में भारत ए टीम की अगुवाई करेंगे। वहीं, चोट के बाद टीम में वापसी करने वाले रहाणे 12 जनवरी को दूसरे अभ्यास मैच में कप्तान होंगे। अभ्यास मैचों के लिए चुनी गई टीमों में नए चेहरे और उन अनुभवी खिलाड़ी को जगह मिली है जो चोटों के बाद या काफी समय बाद वापसी कर रहे हैं।

    सीसीआई पर स्टार खिलाड़ियों में धोनी भी शामिल हैं जो भारत की सीमित ओवर की कप्तानी छोड़ने के बाद अपना पहला मैच खेलेंगे। शुरूआती अभ्यास मैच में युवराज सिंह और आशीष नेहरा को भी शामिल किया गया है जो नौ महीने के अंतराल के बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी कर रहे हैं। दोनों खिलाड़ी अंतिम बार मार्च में विश्व टी20 में भारत के लिए खेले थे।

    नेहरा को आईपीएल के दौरान चोट लग गई थी। ब्रिटेन में सर्जरी कराने के बाद से उन्होंने अभी तक कोई प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला है। वो छह महीने के बाद वापसी कर रहे हैं।

    Tags: Ashish nehra, Ms dhoni

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर