Senior One Day Trophy: मिताली राज की कप्तानी में रेलवे ने 12वीं बार खिताब जीता, झारखंड को हराया

Senior One Day Trophy:  ट्रॉफी के साथ रेलवे की टीम. (फोटो बीसीसीआई के टि्वटर अकाउंट से)

Senior One Day Trophy: ट्रॉफी के साथ रेलवे की टीम. (फोटो बीसीसीआई के टि्वटर अकाउंट से)

मिताली राज (Mithali raj) ने अपनी कप्तानी में एक और रिकॉर्ड बना लिया है. उन्होंने रेलवे को 12वीं बार सीनियर वनडे ट्रॉफी (Womens Senior One Day Trophy) का खिताब दिलाया.

  • Share this:
नई दिल्ली. मिताली राज (Mithali Raj) की कप्तानी में रेलवे ने महिला सीनियर वनडे ट्रॉफी (Womens Senior One Day Trophy) जीत ली है. रेलवे ने फाइनल में झारखंड को 7 विकेट से हराया. रेलवे ने रिकॉर्ड 12वीं बार खिताब अपने नाम किया. यह टूर्नामेंट का 14वां सीजन था और रेलवे की टीम 12वीं बार चैंपियन बनीं. पिछले साल कोरोना के कारण टूर्नामेंट नहीं हो सका था.

फाइनल मैच में रेलवे ने 168 रन के लक्ष्य को 37 ओवर में तीन विकेट पर हासिल कर लिया. रेलवे की कप्तान मिताली राज को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला. पूनम राउत ने 94 गेंद में 59 रन की पारी खेली. उन्होंने 11 चौके लगाए. स्नेह राणा ने 22 गेंद में नाबाद 34 रन बनाकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. लक्ष्य का पीछा करते हुए रेलवे की ओर से सलामी बल्लेबाज एस मेघना (53) और पूनम राउत ने दूसरे विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी कर मजबूत नींव रखी.



इसके बाद स्नेह ने मोना मेश्राम (19*) के साथ 45 रन की नाबाद साझेदारी कर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी. स्नेह ने पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया. ताबड़तोड़ पारी खेलने के साथ स्नेह राणा रेलवे की सबसे सफल गेंदबाज रहीं. इस ऑफ स्पिनर ने 34 रन देकर तीन विकेट चटकाए.
यह भी पढ़ें: IPL 2021: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा- लॉकडाउन लगा तो भी मुंबई में मैच होंगे

झारखंड की 6 खिलाड़ी दहाई आंकड़े तक नहीं पहुंच सकीं

झारखंड ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम की 6 बल्लेबाज दहाई के आंकड़ें तक भी नहीं पहुंच सकीं. झारखंड के लिए इंद्राणी रॉय ने सबसे ज्यादा 49 बनाए. इसके अलावा मनी निहारिका ने नाबाद 39 और दुर्गा मुर्मु ने 31 रन का योगदान दिया. 30 रन पर 3 विकेट गंवाने वाली झारखंड की टीम ने अंतिम पांच विकेट 37 रन के अंदर गंवा दिए. रेलवे के लिए स्नेह के अलावा एकता विष्ट और मेघना सिंह ने दो-दो झटके. पूनम यादव और स्वागतिका रथ ने एक-एक विकेट लिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज