होम /न्यूज /खेल /टीम इंडिया का सीनियर खिलाड़ी बदलना चाहता है बॉलिंग कोच, सबसे तेज 50 वनडे विकेट लेने वाले गेंदबाज का सुझाया नाम

टीम इंडिया का सीनियर खिलाड़ी बदलना चाहता है बॉलिंग कोच, सबसे तेज 50 वनडे विकेट लेने वाले गेंदबाज का सुझाया नाम

टीम इंडिया के बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे भुवनेश्वर कुमार के साथ. पारस को पिछले साल भरत अरुण की जगह बॉलिंग कोच बनाया गया है. (Indian cricket team instagram)

टीम इंडिया के बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे भुवनेश्वर कुमार के साथ. पारस को पिछले साल भरत अरुण की जगह बॉलिंग कोच बनाया गया है. (Indian cricket team instagram)

टीम इंडिया का एक सीनियर खिलाड़ी मौजूदा बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे (Paras Mhambrey) के स्थान पर भारत के लिए सबसे तेज 50 ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) के एक सीनियर खिलाड़ी ने बॉलिंग कोच बदलने की मांग की है. वो चाहते हैं कि मौजूदा बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे (Paras Mhambrey) की जगह पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) को यह जिम्मेदारी सौंपी जाए. 44 साल के अगरकर फिलहाल, कॉमेंट्री कर रहे हैं. पिछले साल अगरकर चीफ सेलेक्टर बनने की रेस में भी शामिल थे. लेकिन, बीसीसीआई ने यह जिम्मेदारी चेतन शर्मा (Chetan Sharma) को सौंप दी थी. अगरकर भारत की तरफ से सबसे तेज 50 वनडे विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने 23 मैच में 50 विकेट पूरे किए थे.

    टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, टीम इंडिया का एक सीनियर खिलाड़ी पूर्व भारतीय गेंदबाज अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) को बॉलिंग कोच बनाने को लेकर इच्छुक है. वो चाहता है कि कम से कम 2023 वर्ल्ड कप तक अगरकर टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच रहें.

    यह भी पढ़ें: IND vs NZ: 18 साल की भारतीय विकेटकीपर का कमाल, 26 गेंद में फिफ्टी जड़ रचा इतिहास

    अगरकर को बॉलिंग कोच बनाने की मांग
    रिपोर्ट के मुताबिक, यह सीनियर खिलाड़ी,अब टीम इंडिया से जुड़े फैसलों में अहम रोल निभाता है और अब वो चाहता है कि अजीत अगरकर जैसे अनुभवी गेंदबाज 2023 वर्ल्ड कप तक भारतीय गेंदबाजों का मार्गर्दशन करें. सूत्रों के मुताबिक, इस सीनियर खिलाड़ी ने मौजूदा बॉलिंग कोच म्हाम्ब्रे की भी तारीफ की है. उसने कहा है कि म्हाम्ब्रे अच्छे बॉलिंग कोच हैं और इंडिया-ए, अंडर-19 और नेशनल क्रिकेट एकेडमी में युवा गेंदबाजों के हुनर तो तराश सकते हैं.

    अगरकर ने वनडे में 288 विकेट लिए हैं
    तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने 1998 से 2007 के बीच भारत के लिए 28 टेस्ट, 191 वनडे और 4 टी20 खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 47.37 की औसत से 58 विकेट चटकाए हैं. जबकि वनडे में 27.85 की औसत से 288 विकेट लिए हैं. तीनों फॉर्मेट में उन्होंने कुल मिलाकर 349 विकेट अपने नाम किए. अगरकर आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेल चुके हैं. उन्होंने 42 आईपीएल मैच में 29 विकेट भी झटके हैं. वो वनडे में अनिल कुंबले (334 विकेट) और जवागल श्रीनाथ (315) के बाद सबसे अधिक विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज हैं.

    अपने क्रिकेट करियर के दौरान अगरकर की गिनती ऐसे गेंदबाज के रूप में होती थी, जो नई और पुरानी दोनों गेंद को स्विंग कराने की काबिलियत रखता हो. उन्होंने 2002 में लॉर्ड्स में टेस्ट सेंचुरी भी जड़ी थी.

    Tags: Ajit Agarkar, ODI World Cup, Rahul Dravid, Team india

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें