होम /न्यूज /खेल /

सीनियर महिला टी20 ट्रॉफी: मेघना और परवीन के दम पर रेलवे फाइनल में, अब महाराष्ट्र से भिड़ंत

सीनियर महिला टी20 ट्रॉफी: मेघना और परवीन के दम पर रेलवे फाइनल में, अब महाराष्ट्र से भिड़ंत

 नुजहत परवीन ने शानदार अर्धशतक लगाया. (Nuzhat Parween Instagram)

नुजहत परवीन ने शानदार अर्धशतक लगाया. (Nuzhat Parween Instagram)

Senior Womens T20 Trophy: रेलवे ने भी सीनियर महिला टी20 ट्रॉफी के फाइनल में जगह बना ली है. डिफेंडिंग चैंपियन ने दूसरे सेमीफाइनल में ओडिशा को 35 रन से मात दी.

    सूरत. डिफेंडिंग चैंपियन रेलवे ने सोमवार को यहां दूसरे सेमीफाइनल में ओडिशा को 35 रन से हराकर सीनियर महिला टी20 ट्रॉफी के फाइनल में जगह बनाई. अब उसका सामना महाराष्ट्र से होगा. रेलवे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एस मेघना (84) और नुजहत परवीन (55*) के अर्धशतक के दम पर 2 विकेट पर 159 रन बनाए. मेघना ने 63 गेंद की अपनी पारी में 9 चौके और 1 छक्का जड़ा जबकि परवीन ने 51 गेंद की अपनी नाबाद पारी में 4 चौके मारे. इसके जवाब में ओडिशा की टीम 7 विकेट पर 124 रन ही बना सकी. उसकी तरफ से सलामी बल्लेबाज माधुरी मेहता सबसे सफल बल्लेबाज रहीं, जिन्होंने 25 गेंद में 35 रन की पारी खेली.

    रेलवे की तरफ से स्वागतिका रथ ने 23 जबकि तनुजा पी कंवर ने 25 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए. पूनम यादव और स्नेह राणा ने एक-एक विकेट हासिल किया. इससे पहले यस्तिका भाटिया की 45 गेंद में 71 रन की पारी भी बड़ौदा के कुछ काम नहीं आई और महाराष्ट्र ने उसे 6 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया. स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली महाराष्ट्र टीम ने बड़ौदा को 7 विकेट पर 121 रन पर रोक दिया. उत्कर्षा पवार ने 4 ओवर में 21 रन देकर 3 विकेट लिए.

    पारी में जड़े 10 चौके

    भारत और बड़ौदा की बल्लेबाज यस्तिका ने अपनी पारी में 10 चौके और एक छक्का लगाया. महाराष्ट्र ने पांच गेंद बाकी रहते जीत दर्ज की. महाराष्ट्र की सलामी बल्लेबाज शिवाली शिंदे ने 37 गेंद में 44 रन बनाए. तेजल हंसाबिस ने 32 गेंद में 33 रन की पारी खेली. कप्तान स्मृति मंधाना ने 13 रन बनाए. टूर्नामेंट में कुल 37 टीमें उतर रही हैं. फाइनल मुकाबला 4 मई को खेला जाना है.

    KKR vs RR: उमेश यादव ने एक हाथ से पडिक्कल को किया आउट, बल्लेबाज को नहीं हुआ विश्वास, VIDEO

    KKR vs RR: केकेआर को रीटेन प्लेयर्स पर भरोसा नहीं, मौजूदा सीजन में रिकॉर्ड खिलाड़ियों को दिया मौका

    रेलवे ने टूर्नामेंट में अब तक एक भी मुकाबल नहीं गंवाया है. टीम ने लीग राउंड के सभी 5 मैच जीते थे. फिर क्वार्टर फाइनल में टीम ने केरल को हराया था. वहीं महाराष्ट्र ने लीग राउंड के 5 में से 4 मैच में जीत हासिल की थी.

    Tags: BCCI, Indian women cricketer, Smriti mandhana

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर