कप्तान ने किया बड़ा खुलासा, वर्ल्ड कप में जानबूझकर खराब खेले सीनियर प्लेयर, हार के बाद हंस रहे थे

वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के कप्तान रहे गुलबदीन नईब ने सीनियर खिलाड़ियों पर सनसनीखेज आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने मुश्किल समय में मेरा साथ नहीं दिया. गुलबदीन को कप्तानी से हटाकर तीनों प्रारूपों के लिए राशिद को कप्तान नियुक्त किया गया है.

News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 10:56 AM IST
कप्तान ने किया बड़ा खुलासा, वर्ल्ड कप में जानबूझकर खराब खेले सीनियर प्लेयर, हार के बाद हंस रहे थे
गुलबदीन नईब को वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का कप्तान बनाए जाने पर कई खिलाड़ी खुश नहीं थे.
News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 10:56 AM IST
क्रिकेट वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रही अफगानिस्तान से उम्मीद भले ही बहुत बड़ी नहीं थीं, लेकिन टीम के संतुलन को देखकर ऐसा लग रहा था कि वो एक मैच जीतने में तो कामयाब रहेगी ही. मगर ऐसा नहीं हुआ और अफगानिस्तान को अपने सभी 9 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा. इससे भी खराब बात ये हुई कि टीम के अंदर मनमुटाव की खबरों ने तूल पकड़ लिया. यहां तक कि ओपनर शहजाद ने खुद को पूरी तरह फिट बताते हुए वर्ल्ड कप से बाहर कर देने का आरोप टीम प्रबंधन पर लगा दिया.

सीनियर खिलाड़ियों ने साथ नहीं दिया
ऐसे में जबकि अफगानिस्तान की टीम की कप्तानी अब युवा स्पिनर राशिद खान के हाथों में सौंप दी गई है तो वर्ल्ड कप में कप्तान बनाए गए गुलबदीन नईब ने बड़ा खुलासा किया है. वर्ल्ड कप में टीम कम से कम तीन मौकों पर जीत के करीब पहुंची, लेकिन जीत नहीं सकी. टूर्नामेंट से ठीक पहले कप्तान बनाए गए गुलबदीन को इसका जिम्मेदार माना जा रहा है कि वो अहम समय पर टीम को दबाव और तनाव की परिस्थितियों से उबार नहीं सके. हालांकि नईब ने अब टीम के सीनियर खिलाड़ियों पर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं कि उन्होंने मुश्किल समय में उनका साथ नहीं दिया. गुलबदीन को कप्तानी से हटाकर तीनों प्रारूपों के लिए राशिद को कप्तान नियुक्त किया गया है.

हार के बाद हंस रहे थे खिलाड़ी

गुलबदीन नईब को वर्ल्ड कप शुरू होने से ठीक पहले ही कप्तान बनाया गया था. तब मोहम्मद नबी और राशिद खान जैसे खिलाड़ियों ने नईब को कप्तान बनाए जाने के फैसले पर निराशा जताई थी. हालांकि वर्ल्ड कप के दौरान नईब ने कोई भी विवादित बयान नहीं दिया, लेकिन अब उन्होंने कई सीनियर खिलाड़ियों पर जानबूझकर खराब खेलने का आरोप मढ़ दिया है. उन्होंने यहां तक कहा कि खिलाड़ी मैच हारने के बाद निराश नहीं दिखते थे बल्कि हंसते हुए नजर आते थे.

gulbadin naib, afghanistan cricket team, icc, cricket, rashid khan, world cup, क्रिकेट, अफगानिस्तान क्रिकेट टीम, आईसीसी, राशिद खान, गुलबदीन नईब, वर्ल्ड कप, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019
वर्ल्ड कप के बाद गुलबदीन नईब को हटाकर तीनों प्रारूपों के लिए राशिद खान को कप्तान नियुक्त कर दिया गया है.


मैं गेंदबाजी के लिए कहता था, वो मेरी ओर देखते तक नहीं थे
Loading...

नईब ने खुलासा किया कि वर्ल्ड कप के दौरान टीम के सीनियर खिलाड़ी मेरा सहयोग नहीं करते थे. वे जानबूझकर खराब खेले थे और जब मैं गेंदबाजी के लिए कहता था तो मेरी ओर देखते तक नहीं थे. नईब ने हालांकि कहा कि वे लेग स्पिनर और टीम के नए कप्तान राशिद खान को पूरा समर्थन देंगे और इसके लिए आश्वस्त करते हैं.

यह भी पढ़ें- वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ी ने पत्‍नी के चक्‍कर में तोड़ा BCCI का नियम

पैट कमिंस 4 साल पहले पानी पिलाकर थे खुश, अब 100 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 22, 2019, 10:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...