लाइव टीवी

धोनी को पहली बार बनाया IPL चैंपियन, 2 साल से था टीम से बाहर, अब छोड़ दिया क्रिकेट

News18Hindi
Updated: December 27, 2019, 5:29 PM IST
धोनी को पहली बार बनाया IPL चैंपियन, 2 साल से था टीम से बाहर, अब छोड़ दिया क्रिकेट
शादाब जकाती सीएसके के साथियों के साथ.

शादाब जकाती (Shadab Jakati) इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपरकिंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात लॉयंस के लिए खेल चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 27, 2019, 5:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: गोवा के ऑलराउंडर और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super kings) के स्टार प्‍लेयर रहे शादाब जकाती (Shadab Jakati) ने संन्‍यास का ऐलान कर दिया है. उन्‍होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा कह दिया है. उन्‍होंने लिखा, 'मैं क्रिकेट के सभी प्रारूप से संन्‍यास ले लिया है, हालांकि पिछले एक साल से मैं ज्‍यादा क्रिकेट नहीं खेल रहा था. मेरे जीवन में यह फैसला लेना सबसे मुश्किल काम रहा. धन्‍यवाद बीसीसीआई, गोवा क्रिकेट. पिछले 23 साल से मेरे सपने को जीने का मौका देने के लिए आभार.' जकाती आईपीएल में चेन्‍नई के साथ खेलकर सुर्खियों में आए थे.

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए जकाती रहे थे कारगर
2010 में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने जब पहली बार आईपीएल खिताब जीता था तब जकाती की अहम भूमिका रही थी. उन्‍होंने उस सीजन में 11 मैचों में 13 विकेट लिए थे. वे सीएसके की ओर से सबसे ज्‍यादा विकेट लेने के मामले में आर अश्विन के साथ संयुक्‍त रूप से दूसरे नंबर पर रहे थे. बाएं हाथ के स्पिनर जकाती ने आईपीएल में कुल 59 मुकाबले खेले और 47 विकेट लिए. 22 रन देकर 4 विकेट उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन रहा. आईपीएल 2009 में लगातार दो मुकाबलों में उन्‍होंने 4-4 विकेट लिए. यह उनका डेब्‍यू सीजन भी था.  चेन्‍नई के लिए इस खिलाड़ी ने 4 सीजन में 45 विकेट लिए थे.

shadab jakati retirement, shadab jakati chennai super kings, shadab jakati ipl, shadab jakati retire, शादाब जकाती संन्‍यास, शादाब जकाती रिटायरमेंट, शादाब जकाती चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स
शादाब जकाती गोवा के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते थे.


संन्‍यास का ऐलान करते हुए यह लिखा
उन्‍होंने संन्‍यास के ऐलान पर आगे लिखा, 'इस मौके पर जब मैं पीछे मुड़कर करियर को देखता हूं तो मैं अपने परिवार, दोस्‍तों को आभारी हूं जो मेरे साथ खड़े रहे.' इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपरकिंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात लॉयंस के लिए खेल चुके शादाब जकाती ने 92 प्रथम श्रेणी मैचों में 22.04 की औसत से 2734 रन बनाए हैं. इसमें 1 शतक और 14 अर्धशतक भी शामिल हैं. उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 100 रन है.

shadab jakati retirement, shadab jakati chennai super kings, shadab jakati ipl, shadab jakati retire, शादाब जकाती संन्‍यास, शादाब जकाती रिटायरमेंट, शादाब जकाती चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स
शादाब जकाती का ट्वीट.
प्रथम श्रेणी मैचों में उन्होंने 275 विकेट भी हासिल किए हैं. वहीं 82 लिस्ट ए मैचों में उन्होंने 1104 रन बनाने के अलावा 93 विकेट भी लिए हैं. 91 टी20 मैचों में उनके नाम 73 विकेट दर्ज हैं.

41 बार की चैंपियन रहाणे और शॉ की टीम बुरी तरह हारी, 3 दिन में टेके घुटने

वर्ल्ड कप जीतने के लिए तैयार भारत, साउथ अफ्रीका को 9 विकेट से हराकर दिखाया दम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 27, 2019, 5:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर