होम /न्यूज /खेल /PAK vs SA T20 WC: पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को दिया झटका, डकवर्थ लुईस नियम के तहत मारी बाजी

PAK vs SA T20 WC: पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को दिया झटका, डकवर्थ लुईस नियम के तहत मारी बाजी

पाकिस्तान की ओर से शादाब खान ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया.(AP)

पाकिस्तान की ओर से शादाब खान ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया.(AP)

Pakistan beat South Africa by D/L (Method) : पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 185 र ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पाकिस्तान की ओर से शादाब और इफ्तिखार ने खेली अर्धशतकीय पारी
साउथ अफ्रीका की ओर से पेसर एनरिच नॉर्किया ने 4 विकेट चटकाए
बारिश से बाधित मैच में साउथ अफ्रीका को 5 ओवर में 73 रन का संशोधित लक्ष्य मिला था

नई दिल्ली.  पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप सुपर 12 के 36वें मुकाबले में साउथ अफ्रीका (Pakistan vs South Africa) को डकवर्थ लुईस (D/L method)  नियम के तहत 33 रन से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है.  लक्ष्य का पीछा करने उतरी प्रोटियाज टीम ने जब 9 ओवर में 4 विकेट पर 69 रन बना लिए थे, उसके बाद बारिश ने खेल में खलल डाला. बारिश के बाद प्रोटियाज टीम को 14 ओवर में 142 रन का लक्ष्य मिला था. दक्षिण अफ्रीका की टीम 14 ओवर में 9 विकेट पर 108 रन ही बना सकी.

इस जीत से पाकिस्तान के चार मैचों में चार अंक हो गए हैं. बाबर आजम (Babar Azam) की टीम ग्रुप दो के प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. इस ग्रुप में भारत 6 अंकों के साथ पहले जबकि साउथ अफ्रीका 5 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है.

यह भी पढ़ें: Most victories in T20 World Cup: बांग्लादेश को हराकर टीम इंडिया ने पाकिस्तान को पछाड़ा… जल्द टूटेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड

Andre Russell Big Bash League: मैच विनर ऑलराउंडर की लगी ‘लॉटरी’… अचानक मिला विदेशी T20 लीग में खेलने का मौका

पाकिस्तान ने 9 विकेट पर 185 रन बनाए
इससे पहले शादाब खान की 22 गेंद में 52 रन की आक्रामक पारी की बदौलत पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 9 विकेट पर 185 रन का स्कोर खड़ा किया. शादाब के अलावा इफ्तिखार अहमद ने 35 गेंद में 51 रन बनाए और पारी को संभाला जब सातवें ओवर में पाकिस्तानी टीम चार विकेट पर 43 रन बनाकर जूझ रही थी.

pak vs sa

शादाब खान ने 20 गेंद में पूरा किया अर्धशतक
शादाब ने 20 गेंद में 50 रन पूरे किए जिसमें चार छक्के और तीन चौके जड़े थे. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम मौजूदा टूर्नामेंट में फिर अच्छी शुरुआत करने में विफल रही जिसने पहले ही ओवर में मोहम्मद रिजवान का विकेट गंवा दिया जो वेन पार्नेल की गेंद पर बोल्ड हुए. चोटिल फखर जमां की जगह टीम में शामिल किए मोहम्मद हैरिस ने आते ही गेंद सीमारेखा के पार कराने की कोशिश शुरू कर दी. उन्होंने तीन छक्के और दो चौकों की मदद से 11 गेंद में 28 रन बनाए.

पाकिस्तान ने 43 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे
शादाब एनरिच नॉर्किया की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. हैरिस ने रिव्यू लिया लेकिन फैसला नहीं बदला जिससे एक समय एक विकेट पर 38 रन के स्कोर से पाकिस्तान का स्कोर दो ओवर के अंदर चार विकेट पर 43 रन हो गया. फॉर्म में चल रहे इफ्तिखार ने मोहम्मद नवाज (22 गेंद में 28 रन) के साथ मिलकर पारी संभाली जिसमें इन दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 52 रन की भागीदारी बनी. लेकिन बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर तबरेज शम्सी ने नवाज को एलबीडब्ल्यू आउट कर यह साझेदारी तोड़ी.

नवाज और शादाब ने 82 रन की साझेदारी की
नवाज ने अपनी पारी के दौरान चार बार गेंद सीमारेखा के पार कराई और एक छक्का जड़ा. फिर शादाब क्रीज पर उतरे जिन्होंने इफ्तिखार के साथ मिलकर आते ही तेजी से रन जुटाना शुरू कर दिया. इन दोनों ने छठे विकेट के लिए 36 गेंद में 82 रन की भागीदारी निभाई और टीम को चुनौतीपूर्ण लक्ष्य तक पहुंचाने में मदद की. दक्षिण अफ्रीका के लिए एनरिच नॉर्किया ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 41 रन देकर चार विकेट झटके जबकि कैगिसो रबाडा, पार्नेल, लुंगी एंगिडी और शम्सी ने एक एक विकेट हासिल किए.

Tags: Anrich Nortje, Iftikhar Ahmed, Pakistan vs South Africa, Shadab Khan, Shaheen Afridi, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें