सचिन तेंदुलकर से लिया गुरुमंत्र, दुनिया की नंबर एक गेंदबाज को धोया, अब 17 गेंदों पर 4 छक्कों से ठोक डाले 39 रन

सचिन तेंदुलकर से लिया गुरुमंत्र, दुनिया की नंबर एक गेंदबाज को धोया, अब 17 गेंदों पर 4 छक्कों से ठोक डाले 39 रन
शेफाली वर्मा ने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप के शुरुआती दोनों मैचों में टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई है. (फाइल फोटो)

भारतीय ओपनर शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से बहुत ही कम समय में खास जगह बना ली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2020, 7:59 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया में महिला टी20 वर्ल्ड कप (Womens T20 Cricket World Cup) का बुखार जोरों पर है. इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के पहले मैच में हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की अगुआई में टीम इंडिया ने चार बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से हराया था. दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम (Indian Team) ने बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 142 रन बनाए. इन दोनों मैचों में एक चीज समान रही और वो थी टीम इंडिया को मिली ताबड़तोड़ शुरुआत. और भारतीय टीम को ये शुरुआत दिलाई युवा ओपनर शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने. टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत से पहले अपने आदर्श और दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से मिलकर बल्लेबाजी के टिप्स लेने वाली शेफाली ने जहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 15 गेंद पर 29 रन बनाए थे और अब बांग्लादेश के खिलाफ भी उन्होंने महज 17 गेंदों पर 39 रन कूट डाले.

वर्ल्ड नंबर वन गेंदबाज की कुटाई की
शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ टीम को तेज शुरुआत दिलाते हुए 15 गेंद पर 29 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 5 चौके और 1 छक्का लगाया. दिलचस्प बात ये रही कि शेफाली ने इस पारी के दौरान दुनिया की नंबर वन महिला गेंदबाज मेगान शूट को भी नहीं बख्‍शा. शेफाली ने पारी का चौथा ओवर करने आईं मेगान की पहली, दूसरी, चौथी और छठी गेंद पर चौका जड़ दिया. भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के ‌खिलाफ इस मैच में 17 रन से जीत दर्ज की.

बांग्लादेश के खिलाफ जड़े 17 गेंदों पर 39 रन
शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने दूसरे मैच में भी अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का सिलसिला जारी रखा. इस मैच में 16 साल की इस बल्लेबाज ने 17 गेंदों पर 39 रन ठोक डाले. इस दौरान उनके बल्ले से 2 चौके और 4 छक्के निकले. दिलचस्प बात है कि शेफाली ने अपना खाता ही छक्के के साथ खोला. इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया. शेफाली ने अपने करियर में इस मैच से पहले 15 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले थे. इनमें उन्होंने 25.21 की औसत और 144.08 के स्ट्राइक रेट से 353 रन बनाए हैं. इनमें दो अर्धशतक भी शामिल हैं.



सचिन की वजह से क्रिकेट खेलना शुरू किया
शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने सचिन तेंदुलकर के सा‌थ ऑस्ट्रेलिया में ही पहली मुलाकात की थी. तब सचिन बुशफायर मैच खेलने ऑस्ट्रेलिया गए हुए थे. सचिन से मुलाकात के बाद शेफाली वर्मा ने कहा था, 'मैंने सचिन तेंदुलकर सर की वजह से इस खेल को अपनाने के बारे में सोचा. मेरे परिवार में सचिन तेंदुलकर को सिर्फ आदर्श नहीं माना जाता था, बल्कि उनकी पूजा की जाती थी. मेरे लिए ये विशेष दिन है क्योंकि मैं अपने आदर्श से मिली हूं.'

Ranji Trophy:सेमीफाइनल लाइनअप-बंगाल-कर्नाटक और गुजरात-सौराष्ट्र के बीच मुकाबला

इस भारतीय क्रिकेटर ने कहा-पत्‍थर मार देता तो गूंगी पत्नी मिलती, Video वायरल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज