अपना शहर चुनें

States

महिला टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में शेफाली वर्मा ने कर दी फाइनल हराने वाली गलती!

शेफाली वर्मा ने बेहद खराब फील्डिंग की
शेफाली वर्मा ने बेहद खराब फील्डिंग की

ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए मशहूर शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने वर्ल्ड कप फाइनल की पांचवीं गेंद पर ही आसान सा कैच टपका दिया

  • Share this:
मेलबर्न. वर्ल्ड कप में भारत को अपनी शानदार बल्लेबाजी से फाइनल तक पहुंचाने वाली शेफाली वर्मा (Shafali Verma) खिताबी मुकाबले में बहुत बड़ी गलती कर बैठीं. शेफाली वर्मी ने ऑस्ट्रेलिया की विकेटकीपर और दुनिया की सबसे खतरनाक टी20 बल्लेबाजों में से एक एलिसा हीली का आसान कैच टपका दिया. एलिसा हीली को पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर ही जीवनदान मिला.

शेफाली ने छोड़ा आसान कैच
भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने ऑफ स्पिनर दीप्ति वर्मा से पहला ओवर कराया. उनकी पहली ही गेंद पर एलिसा हीली (Alyssa Healy) ने चौका लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिये. एलिसा हीली ने दीप्ति की चौथी गेंद पर भी चौका जड़ा. हालांकि अगली गेंद पर हीली गलती कर बैठीं और उन्होंने कवर्स पर हवा में शॉट खेला. गेंद सीधे वहां पर खड़ी शेफाली के हाथों में गई लेकिन उन्होंने कैच छोड़ दिया. शेफाली से मिले इस जीवनदान का हीली ने पूरा फायदा उठाया और उन्होंने भारत के हर गेंदबाज की जमकर खबर ली.

एलिसा हीली ने 39 गेंदों में 75 रनों की पारी खेली.

एलिसा हीली (Alyssa Healy)  ने महज 30 गेंद में अर्धशतक ठोका. उन्होंने 10वें ओवर में राधा यादव की दूसरी गेंद पर चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 12वीं बार टी20 इंटरनेशनल में अर्धशतक जमाया. हीली का जब कैच छूटा था तो वो महज 9 रन पर थीं लेकिन इसके बाद उन्होंने अपना अर्धशतक जमा दिया. यही नहीं उन्होंने अपनी ओपनिंग साझेदार मूनी के साथ महज 10.3 ओवर में शतकीय साझेदारी भी कर ली.  अर्धशतक पूरा करने के बाद तो एलिसा हीली टीम इंडिया पर बरस पड़ीं. उन्होंने 11वें ओवर में शिखा पांडे के ओवर में लगातार तीन छक्के लगा डाले. एलिसा हीली ने 39 गेंदों में 75 रनों की तूफानी पारी खेली. उनका स्ट्राइक रेट 190 से भी ज्यादा रहा. अपने तूफानी अर्धशतक में हीली ने 7 चौके और 5 छक्के लगा डाले. पहले विकेट के लिए उन्होंने मूनी के साथ 115 रनों की साझेदारी की. अगर शेफाली वर्मा हीली का कैच लपक लेतीं तो शायद हालात कुछ और होते.



बल्ले से भी फेल रही शेफाली
खराब फील्डिंग के बाद शेफाली वर्मा महज 3 गेंदों तक ही विकेट पर टिक पाई. उन्होंने फाइनल मैच में सिर्फ दो रन बनाए. शेफाली मेगन शूट की गेंद पर आउट हुईं. शेफाली ने टी20 वर्ल्ड कप में 163 रन बनाए और वो भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी रहीं.

राजेश्वरी गायकवाड़ ने भी छोड़ा कैच
वैसे सिर्फ शेफाली नहीं राजेश्वरी गायकवाड़ ने भी आसान कैच टपकाया. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी ओपनर बेथ मूनी का आसन कैच टपकाया. चौथे ओवर में बेथ मूनी ने सामने की ओर शॉट खेला और गायकवाड़ ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच टपका दिया. मूनी ने भी 41 गेंदों में अर्धशतक जड़ा. अगर ये कैच पकड़ा गया होता तो ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट चौथे ओवर में ही गिर जाता. हालांकि भारत ने फाइनल मैच में खराब फील्डिंग कर इसका खामियाज भुगता.

टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में इस भारतीय खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान, कहा मुझे नफरत है
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज