लाइव टीवी

15 साल की शेफाली वर्मा ने ठोके 35 गेंदों में 69 रन, वेस्टइंडीज को 10 विकेट से रौंदा

भाषा
Updated: November 11, 2019, 12:56 PM IST
15 साल की शेफाली वर्मा ने ठोके 35 गेंदों में 69 रन, वेस्टइंडीज को 10 विकेट से रौंदा
दूसरे टी20 मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 10 विकेट से हराया

शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने एक बार फिर तूफानी खेल टीम इंडिया को जीत दिलाई, दीप्ति शर्मा ने भी कमाल गेंदबाजी

  • भाषा
  • Last Updated: November 11, 2019, 12:56 PM IST
  • Share this:
ग्रोस आइलेट. ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) की शानदार गेंदबाजी के बाद युवा शेफाली वर्मा (Shafali Verma) के लगातार दूसरे अर्धशतक से भारतीय महिला टीम ने रविवार को यहां दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज पर दस विकेट से बड़ी जीत दर्ज की. 15 साल की शेफाली ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और 35 गेंदों पर नाबाद 69 रन बनाये जिसमें दस चौके और दो छक्के शामिल हैं. दूसरी सलामी बल्लेबाज स्मृति मंदाना 30 रन बनाकर नाबाद रहीं. भारत ने 10.3 ओवर में बिना किसी नुकसान के 104 रन बनाकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बनायी. इससे पहले दीप्ति (Deepti Sharma) ने 10 रन देकर चार विकेट लेकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और वेस्टइंडीज को सात विकेट पर 103 रन ही बनाने दिये.

विंडीज पर बरपा दीप्ति का कहर
वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. शिखा पांडे ने स्टैसी एन किंग (7) को आउट करके भारत को पहली सफलता दिलायी. विकेटकीपर बल्लेबाज शेमाइन कैंपबेल (0) भी आते ही पैवेलियन लौट गयी. उन्हें स्पिनर राधा यादव ने स्टंप आउट करवाया. सलामी बल्लेबाज हेली मैथ्यूज (23) और चेडीन नेशन्स (32) ने वेस्टइंडीज की पारी संवारने की कोशिश की लेकिन वे 32 रन ही जोड़ पाये। पूजा वस्त्राकर ने मैथ्यूज को आउट करके यह साझेदारी तोड़ी.  इसके बाद दीप्ति  (Deepti Sharma) हावी हो गयी जिन्होंने आखिरी चार ओवरों में चार विकेट लिये. नताशा मैकलीन (17) दोहरे अंक में पहुंचने वाली तीसरी कैरेबियाई बल्लेबाज थी.

दीप्ति शर्मा ने लिए चार विकेट


दीप्ति के बाद शेफाली का जलवा
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे कम उम्र में अर्धशतक जड़ने के सचिन तेंदुलकर के रिकार्ड को तोड़ने वाली शेफाली  (Shafali Verma) ने अपनी शानदार फार्म जारी रखी. इस किशोरी के साथ मंदाना ने केवल सहायक की भूमिका निभायी. उनकी 28 गेंद की पारी में चार चौके शामिल हैं. वेस्टइंडीज की कप्तान अनीसा मोहम्मद ने सात गेंदबाजों को आजमाया लेकिन इसका भारतीय सलामी जोड़ी पर कोई असर नहीं पड़ा. तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय गयाना के प्रोविडेन्स स्टेडियम में 14 नवंबर को खेला जाएगा.

दीपक चाहर ने 6 विकेट लेने के बाद दिया ऐसा बयान, सभी को आई धोनी की याद!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 12:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर