15 साल की उम्र में की थी दुनिया के बड़े गेंदबाजों की धुनाई, अब सीखना चाहती हैं सही गेंद चुनने की कला

शेफाली वर्मा ने भारत के लिए अभी तक 22 टी20 मैच खेले हैं(Instagram)

शेफाली वर्मा ने भारत के लिए अभी तक 22 टी20 मैच खेले हैं(Instagram)

शेफाली वर्मा (Shafali Verma) इंटरनेशनल स्‍तर पर टी20 क्रिकेट खेलने वाली सबसे कम उम्र भी भारतीय महिला खिलाड़ी हैं. उन्‍होंने कम उम्र में ही दुनिया के बड़े से बड़े गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर दी थी

  • Share this:

नई दिल्‍ली. महज 15 साल की उम्र में दुनिया के बड़े गेंदबाजों की धुनाई कर चुकी शेफाली वर्मा (shafali verma) अब खेलने के लिए अच्‍छी गेंद चुनने की कला सीखना चाहती हैं. 15 साल की उम्र में टी20 क्रिकेट से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू करने वाली शेफाली ने अपनी विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी से दुनिया के बड़े गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और 17 साल की उम्र में नंबर एक बन गई. शेफाली ने क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में तो दुनिया में अपनी धाक जमा दी है और अब वो वनडे और टेस्‍ट क्रिकेट में अपना दम दिखाने के लिए तैयार हैं.

अगले महीने जून में इंग्‍लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्‍ट और वनडे सीरीज से वह दोनों फॉर्मेट में डेब्‍यू करेंगी. क्रिकइंफो से बात करते हुए शेफाली ने कहा कि लंबे समय बाद टीम इंडिया टेस्‍ट मैच खेलेगी. मुझे इस टीम का हिस्‍सा होने का मौका मिला है. इसीलिए मेरा लक्ष्‍य टेस्‍ट मैच में खेलने के लिए सही गेंद चुनने की कला सीखने पर होगा और जितना संभव हो, क्रीज पर टिकने का होगा. भारत और इंग्‍लैंड की महिला टीम के बीच एकमात्र टेस्‍ट मैच, तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. शेफाली की नजर वनडे और टेस्‍ट से ज्‍यादा से ज्‍यादा सीखने पर है.

यह भी पढ़ें : 

पूर्व दिग्‍गज एडम गिलक्रिस्‍ट का बड़ा बयान, कहा- क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने बॉल टेंप‍रिंग मामले की पूरी जांच नहीं की
BCCI को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा थैंक्स, कहा-आपकी वजह से खिलाड़ी सुरक्षित घर पहुंचे

भारत के लिए 22 टी20 मैच खेलने वाली शेफाली को यदि टेस्‍ट और वनडे की प्‍लेइंग इलेवन में मौका मिलता है तो वह डेब्‍यू करेगी. वह भारत के लिए टी20 क्रिकेट खेलने वाली सबसे युवा महिला खिलाड़ी हैं. उन्‍होंने कहा कि उनका लक्ष्‍य इस दौरे पर ज्‍यादा से ज्‍यादा रन बनाने का है. दोनों टीमों के बीच चार दिवसीय टेस्‍ट मैच 16 जून से शुरू होगा. इसके बाद 27 जून से वनडे सीरीज का आगाज होगा. टी20 सीरीज का आगाज 9 जुलाई से होगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज