होम /न्यूज /खेल /

शाहबाज अहमद: हरियाणा में जन्म, बंगाल के लिए खेले और अब मिली टीम इंडिया में जगह

शाहबाज अहमद: हरियाणा में जन्म, बंगाल के लिए खेले और अब मिली टीम इंडिया में जगह

शाहबाज अहमद को जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है. (Instagram)

शाहबाज अहमद को जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है. (Instagram)

वॉशिंगटन सुंदर के चोटिल होने के चलते उनकी जगह ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को भारतीय टीम में शामिल किया गया है. शाहबाज ने बंगाल का घरेलू क्रिकेट में प्रतिनिधित्व किया है. उन्होंने अपने फर्स्ट क्लास करियर में अभी तक 18 मैचों में 1 शतक और 7 अर्धशतकों की बदौलत कुल 1041 रन बनाए हैं. उन्होंने 2.64 के इकॉनमी रेट से कुल 57 विकेट भी झटके हैं.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

शाहबाज अहमद का जन्म हरियाणा के मेवात में हुआ, बंगाल के लिए घरेलू क्रिकेट खेले
27 साल के शाहबाज को पहली बार भारतीय टीम का हिस्सा बनाया गया है
शाहबाज ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है, वह IPL में आरसीबी के लिए भी खेले हैं

नई दिल्ली. ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अच्छा प्रदर्शन करने का इनाम मिला है. उन्हें जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज (IND vs ZIM ODI Series) के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है. 3 मैचों की यह सीरीज 18 अगस्त से शुरू होनी है. चोट के कारण वॉशिंगटन सुंदर सीरीज से बाहर हो गए और उनकी जगह ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को मौका दिया गया है.

हरियाणा के मेवात में जन्मे शाहबाज बाएं हाथ के स्पिनर हैं. वह मौका मिलने पर बल्ले से भी कमाल दिखा सकते हैं. वह अब जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज से अंतरराष्ट्रीय पदार्पण कर सकते हैं. उन्हें पहली बार भारतीय टीम का हिस्सा बनाया गया है. उनका लिस्ट-ए क्रिकेट में भी रिकॉर्ड दमदार है और उन्होंने 26 मैचों में 2 शतक और इतने ही अर्धशतकों की बदौलत कुल 662 रन बनाए हैं. लिस्ट-ए में उनका औसत 47 का है. इसके अलावा उन्होंने 4.43 के इकॉनमी रेट से कुल 24 विकेट भी लिए.

इसे भी देखें, वॉशिंगटन सुंदर ने इंग्लैंड में किया कमाल, बल्लेबाज को नहीं लगी हवा और हुआ बोल्ड, VIDEO

घरेलू क्रिकेट में बंगाल टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले शाहबाज अहमद आईपीएल-2022 में आरसीबी की ओर से खेले. उन्होंने बल्ले से कमाल का प्रदर्शन करेते हुए 16 मैचों में कुल 219 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 121 का रहा. वह 4 विकेट भी लेने में भी सफल रहे.

इसके अलावा वह वे ओवरऑल टी20 में अभी तक 56 मैचों में कुल 512 रन बना चुके हैं जिसमें एक अर्धशतक शामिल है. साथ ही उन्होंने 39 विकेट भी झटके हैं. वहीं, शाहबाज ने अपने फर्स्ट क्लास करियर में अभी तक 18 मैचों में 1 शतक और 7 अर्धशतकों की बदौलत कुल 1041 रन बनाए हैं. उन्होंने 2.64 के इकॉनमी रेट से कुल 57 विकेट भी झटके हैं.

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है: केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, शुभमन गिल, अक्षर पटेल, दीपक हुडा, शाहबाज अहमद, ईशान किशन (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन (विकेटकीपर), आवेश खान, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और शार्दुल ठाकुर.

Tags: Hindi Cricket News, India vs Zimbabwe, Indian cricket, KL Rahul

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर