लाइव टीवी

तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया में बदलाव, इस खिलाड़ी को कोलकाता से तुरंत रांची बुलाया गया

News18Hindi
Updated: October 19, 2019, 6:12 AM IST
तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया में बदलाव, इस खिलाड़ी को कोलकाता से तुरंत रांची बुलाया गया
रांची में शनिवार से तीसरा टेस्ट

झारखंड के बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम (Shahbaz Nadeem) को कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) के कवर के तौर पर टीम इंडिया में शामिल किया गया

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2019, 6:12 AM IST
  • Share this:
रांची में आज से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया ने बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम (Shahbaz Nadeem) को टीम में शामिल किया है. शाहबाज नदीम को चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की जगह टीम में मौका दिया गया है. दरअसल शुक्रवार को कुलदीप यादव को कंधे में दर्द महसूस हुआ जिसके बाद उनके कवर के तौर पर टीम इंडिया ने शाहबाज नदीम को बुलाया.

गजब के स्पिनर हैं शाहबाज नदीम
बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम  (Shahbaz Nadeem) घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं. शाहबाज एक रणजी सीजन में दो बार 50 से ज्यादा विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं. शाहबाज नदीम को जब टीम इंडिया की ओर से कॉल गया तो वो उस वक्त विजय हजारे ट्रॉफी के मैचों के लिए कोलकाता में थे. इसके बाद वो तुरंत रांची पहुंचे. बता दें शाहबाज नदीम झारखंड के ही रहने वाले हैं और रांची उनका होमग्राउंड है.

शाहबाज नदीम को कुलदीप यादव के कवर के तौर पर शामिल किया गया


शाहबाज नदीम  (Shahbaz Nadeem) को पिछले साल भी वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें कोई मौका नहीं मिला. हालांकि इस बार शाहबाज नदीम को मौका मिल सकता है क्योंकि रांची की पिच स्पिनर्स के मुफीद है और यहां तीन स्पिनर्स खिलाए जा सकते हैं. मतलब शाहबाज नदीम को जडेजा और अश्विन के साथ प्लेइंग इलेवन में रखा जा सकता है.

विजय हजारे में खराब प्रदर्शन कर रहे हैं नदीम
बता दें विजय हजारे ट्रॉफी में शाहबाज नदीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. नदीम ने 8 मैचों में महज 2 विकेट अपने नाम किए हैं. शाहबाज नदीम विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे कम विकेट लेने वाले गेंदबाजों में से एक हैं.
Loading...

बता दें टीम इंडिया पहले ही सीरीज अपने नाम कर चुकी है. विशाखापत्तनम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 203 रन के अंतर से जीत दर्ज की थी, जबकि पुणे में हुआ दूसरा मुकाबला मेजबान टीम ने एक पारी और 137 रन से अपने नाम किया. अब भारतीय टीम रांची टेस्ट में क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी.

क्या अब टीम इंडिया के लिए कभी नहीं खेल पाएंगे एमएस धोनी, सामने आई बड़ी खबर!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 19, 2019, 6:11 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...