होम /न्यूज /खेल /भारतीय स्पिनर ने 10 रन देकर 8 विकेट झटके, 2 ओवर में पूरी की हैट्रिक, पर टीम इंडिया से दूर

भारतीय स्पिनर ने 10 रन देकर 8 विकेट झटके, 2 ओवर में पूरी की हैट्रिक, पर टीम इंडिया से दूर

On This Day: भारतीय स्पिनर ने रिकॉर्ड प्रदर्शन किया.

On This Day: भारतीय स्पिनर ने रिकॉर्ड प्रदर्शन किया.

On This Day: भारतीय क्रिकेट के लिए आज का दिन खास है. बाएं हाथ के स्पिनर ने लिस्ट-ए क्रिकेट के एक मुकाबले में वर्ल्ड रिक ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

शाहबाज नदीम ने अब तक 2 टेस्ट खेले हैं
फर्स्ट क्लास करियर का रिकॉर्ड बेहतरीन है

नई दिल्ली. शाहबाज नदीम (Shahbaz Nadeem) ने घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. वे फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 450 से अधिक विकेट ले चुके हैं. इस 33 साल के बाएं हाथ स्पिनर के लिए आज का दिन बेहद खास है. उन्होंने 20 सितंबर 2018 को विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट के एक मुकाबले में झारखंड की ओर से खेलते हुए राजस्थान के खिलाफ 10 रन देकर 8 विकेट लिए थे. यह लिस्ट-ए क्रिकेट में दुनिया के किसी भी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. उन्होंने 2 ओवर में हैट्रिक भी पूरी की थी. हालांकि उन्हें अब तक भारतीय टीम की ओर से वनडे खेलने का मौका नहीं मिला है. वे 2 टेस्ट मैच में जरूर उतर चुके हैं. उस समय झारखंड की कमान ईशान किशन के पास थी.

20 सितंबर 2018 को चेन्नई में खेले गए एक मुकाबले में राजस्थान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम की शुरुआत संतोषजनक रही थी. एक समय स्कोर एक विकेट पर 41 रन था. इसके बाद शाहबाज नदीम गेंदबाजी करने आए और पूरी राजस्थान टीम को बिखेर कर दिया. पूरी टीम 28.3 ओवर में 73 रन पर ऑलआउट हो गई. 8 खिलाड़ी दहाई के आंकड़े को नहीं छू सके थे.

nadeem

शाहबाज नदीम ने 2 टेस्ट में 8 विकेट लिए हैं. (AFP)

2 ओवर में हैट्रिक
शाहबाज नदीम ने 2 ओवर में हैट्रिक पूरी की. उन्होंने 20वें ओवर की 5वीं गेंद पर महिपाल लोमरोर को बोल्ड किया. फिर अंतिम गेंद पर चेतन बिष्ट को भी चलता किया. अगले ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने तजिंदर सिंह को एलबीडब्ल्यू कर अपनी हैट्रिक पूरी की थी. उन्होंने 10 ओवर में 4 मेडन डाले थे. 10 रन देकर 8 विकेट लिए थे. इससे पहले लिस्ट-ए क्रिकेट का बेस्ट प्रदर्शन भारत के ही बाएं हाथ के स्पिनर राहुल सांघवी के नाम था. उन्होंने 1997 में दिल्ली की ओर से खेलते हुए हिमाचल के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया था. उन्होंने 9.5 ओवर में 15 रन देकर 8 विकेट लिए थे.

अफगानिस्तान का लड़ाका गेंदबाज, जिसे पाकिस्तान में भी रहना पड़ा, हार्दिक पंड्या से है खास नाता

जवाब में झारखंड ने लक्ष्य को 14.3 ओवर में 3 विकेट पर हासिल कर लिया था. आनंद सिंह ने सबसे अधिक 22 रन बनाए थे. ईशान किशन सिर्फ एक ही रन बना सके थे. सौरभ तिवारी 19 और सुमित कुमार भी 19 रन बनाकर खेल रहे थे.

Tags: Ishan kishan, Jharkhand news, Shahbaz Nadeem

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें