Home /News /sports /

शाहीन अफरीदी का बड़ा कमाल, क्रिकेटर ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीतने वाले पहले पाकिस्तानी

शाहीन अफरीदी का बड़ा कमाल, क्रिकेटर ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीतने वाले पहले पाकिस्तानी

शाहीन शाह अफरीदी को आईसीसी प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया है. वो यह सम्मान हासिल करने वाले पहले पाकिस्तानी हैं. (Instagram)

शाहीन शाह अफरीदी को आईसीसी प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया है. वो यह सम्मान हासिल करने वाले पहले पाकिस्तानी हैं. (Instagram)

ICC Mens Cricketer of The Year 2021: पाकिस्तान के 21 साल के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को 2021 के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया है. वो सबसे कम उम्र में यह सम्मान हासिल करने वाले खिलाड़ी हैं. शाहीन अफरीदी ने पिछले साल 36 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में कुल 78 विकेट झटके थे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट के लिए 2021 यादगार रहेगा. टीम ने खेल के हर फॉर्मेट टेस्ट, वनडे और टी20 में शानदार प्रदर्शन किया. यह आईसीसी अवॉर्ड्स में भी नजर आ रहा है. पाकिस्तान के 21 साल के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को 2021 के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया है. वो सबसे कम उम्र में यह सम्मान हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी हैं. इतना ही नहीं, वो आईसीसी प्लेयर ऑफ द ईयर बनने वाले पहले पाकिस्तानी हैं.

शाहीन अफरीदी ने पिछले साल अच्छी गेंदबाजी की थी. उन्होंने 36 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 22.20 के शानदार औसत से 78 विकेट झटके. 51 रन देकर 6 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा. उन्होंने टी20 और टेस्ट में बेहतरीन गेंदबाजी की. खासकर टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को सेमीफाइनल तक पहुंचाने में इस गेंदबाज का अहम रोल रहा. अफरीदी ने 6 मैच में 7 विकेट झटके थे. उन्होंने पिछले साल 21 टी20 में 23 विकेट झटके थे.

इसे भी देखें, ‘भारत के बिजनेसमैन ने दी रिश्वत, कोकीन और फिर ब्लैकमेल किया…’ पूर्व कप्तान का हैरान करने वाला खुलासा

पिछले साल न्यूजीलैंड में टेस्ट क्रिकेट की धीमी शुरुआत के बाद, अफरीदी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने जिम्बाब्वे, वेस्ट इंडीज और बांग्लादेश के दौरे पर अपने स फॉर्म को जारी रखा. उन्होंने पिछले साल 9 टेस्ट में 17.06 की औसत से 47 विकेट हासिल किए.

इस दौरान उन्होंने पारी में 3 बार 5 विकेट और मैच में एक बार 10 विकेट लेने का कारनामा भी किया था. इस प्रदर्शन के बावजूद उन्हें आईसीसी टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए नॉमिनेट नहीं किया गया था. इस पर पाकिस्तान में काफी हंगामा भी मचा था. शाहीन की उपलब्धि इसलिए भी खास है कि वह 4 साल पहले अंडर-19 विश्व कप खेल रहे थे और आज उन्हें आईसीसी का प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया है.

Tags: Cricket news, ICC, Pakistan cricket team, Shaheen Afridi, Shaheen Shah Afridi

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर