Home /News /sports /

शाहीन अफरीदी ने 'ड्रीम हैट्रिक' के लिए विराट कोहली समेत 3 भारतीय बल्लेबाजों को चुना, वजह भी बताई

शाहीन अफरीदी ने 'ड्रीम हैट्रिक' के लिए विराट कोहली समेत 3 भारतीय बल्लेबाजों को चुना, वजह भी बताई

शाहीन अफरीदी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी ड्रीम हैट्रिक से जुड़ी एक ख्वाहिश का खुलासा किया है. (Shaheen Shah Afridi Instagram)

शाहीन अफरीदी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी ड्रीम हैट्रिक से जुड़ी एक ख्वाहिश का खुलासा किया है. (Shaheen Shah Afridi Instagram)

5 दिन पहले आईसीसी प्लेयर ऑफ द ईयर का सम्मान पाने वाले पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने एक इंटरव्यू में अपनी दिली ख्वाहिश बताई है. शाहीन ने अंतरराषट्रीय मैच में अपनी हैट्रिक पूरी करने के लिए विराट कोहली (Virat kohli) समेत 3 भारतीय बल्लेबाजों को चुना है. शाहीन ने पिछले साल भारत के खिलाफ टी20 विश्व कप के ओपनिंग मैच में शानदार गेंदबाजी की थी. उन्होंने पहले ही ओवर में रोहित शर्मा को अपना शिकार बनाया था. इसके बाद केएल राहुल और विराट कोहली के भी विकेट हासिल किए थे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को 5 दिन पहले आईसीसी प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया था. अब उन्होंने अपनी एक इच्छा के बारे में बताया है. शाहीन ने इंटरनेशनल मैच में अपनी ड्रीम हैट्रिक पूरी करने के लिए तीन भारतीय बल्‍लेबाजों को चुना है. ईएसपीएनक्रिकइंफो में रैपिड फायर इंटरव्‍यू के दौरान अफरीदी से पूछा गया था कि ड्रीम हैट्रिक में किन तीन बल्‍लेबाजों का विकेट लेना चाहेंगे. इस पर तेज गेंदबाज ने जवाब दिया कि विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल वो तीन बल्लेबाज होंगे, जिन्हें वो आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी करना चाहेंगे. शाहीन ने पिछले साल 22.2 की औसत से 36 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में कुल 78 विकेट झटके थे.

शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) से पूछा गया कि करियर में अब तक उनका सबसे खास विकेट कौन सा रहा? तो युवा तेज गेंदबाज ने पूर्व भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat kohli) का नाम लिया. अफरीदी ने कहा,”विराट कोहली मेरे करियर का अब तक का सबसे कीमती विकेट रहा.”

भारत के खिलाफ प्रदर्शन स्पेशल: अफरीदी
अफरीदी ने पिछले साल टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ अपने प्रदर्शन को सबसे स्पेशल बताया . उन्होंने कहा, मैंने इससे पहले भी कई यादगार प्रदर्शन किए थे. इसमे टेस्ट की एक पारी में 5 विकेट लेने की उपलब्धि भी शामिल है. लेकिन मेरे लिए भारत के खिलाफ टी20 विश्व कप 2021 में किया प्रदर्शन सबसे खास है. क्योंकि इसके जरिए पहली बार हमें विश्व कप में भारत के खिलाफ जीत मिली थी. वैसे भी भारत और पाकिस्तान के मुकाबलों का रोमांच अलग ही होता है. मेरे लिए 2021 अच्छा रहा है. उम्मीद करता हूं कि 2022 में भी मैं इसी प्रदर्शन को दोहराऊंगा.

शाहीन ने टी20 विश्व कप में शानदार गेंदबाजी की थी
अफरीदी ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में भारत के खिलाफ ओपनिंग मैच में विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल को आउट किया था. हालांकि, तब वह हैट्रिक नहीं ले सके थे. इस पाकिस्तानी पेसर ने अपने पहले ओवर में रोहित शर्मा को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया था. इसके बाद, अगले ओवर में केएल राहुल को क्‍लीन बोल्‍ड किया था. फिर विराट कोहली को भी शाहीन ने पवेलियन की राह दिखाई थी.

IPL 2022: महेंद्र सिंह धोनी के साथी गेंदबाज ने नीलामी से पहले बल्ले से मचाया गदर, ’13 गेंद में ठोके 70 रन’

पति बना साल का सर्वश्रेष्‍ठ पुरुष वनडे क्रिकेटर तो पत्‍नी रही महिलाओं में बेस्‍ट

इस रैपिड फायर इंटरव्यू में जब उनसे यह पूछा गया कि वो करियर के आखिर में वो कौन सा रिकॉर्ड अपने नाम करना चाहेंगे? तो इस पर शाहीन ने जवाब दिया, “मैं क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में नंबर-1 गेंदबाज बनना चाहूंगा.”

Tags: ICC, Rohit sharma, Shaheen Afridi, Virat Kohli

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर