लाइव टीवी

PakVBan: युवा शाही अफरीदी के सामने नहीं टिक सकी बांग्लादेश, 233 पर सिमटी पहली पारी

भाषा
Updated: February 8, 2020, 9:15 AM IST
PakVBan: युवा शाही अफरीदी के सामने नहीं टिक सकी बांग्लादेश, 233 पर सिमटी पहली पारी
शाहीन अफरीदी ने पहले दिन चार विकेट लिए

पाकिस्तान (Pakistan) में लंबे समय बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी हुई है, 2008 के बाद पाकिस्तान में यह पहला टेस्ट मैच है

  • Share this:
रावलपिंडी. तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) के चार विकेट की मदद से पाकिस्तान (Pakistan) ने शुक्रवार को पहले टेस्ट के शुरुआती दिन बांग्लादेश को महज 233 रन पर समेट दिया. शाहीन अफरीदी ने 21.5 ओवर में 53 रन देकर चार विकेट चटकाये और उन्हें सहयोगी तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास (Mohammed Abbas) और स्पिनर हारिस सोहेल (Haris Sohail) का पूरा साथ मिला जिन्होंने दो दो विकेट अपने नाम किए. इससे रावलपिंडी स्टेडियम (Rawalpindi Stadium) की पिच पर पाकिस्तान का टॉस जीतकर बांग्लादेश को बल्लेबाजी का न्यौता देने का फैसला फायदेमंद साबित हुआ.

खराब रोशनी के कारण जल्दी खत्म हुआ खेल
पांच ओवर का खेल बचा था और पाकिस्तान (Pakistan) को बल्लेबाजी के लिये उतरना था लेकिन खराब रोशनी के कारण अंपायरों ने स्टंप करने का फैसला किया. बांग्लादेश की टीम 200 रन के अंदर सिमट सकती थी लेकिन मोहम्मद मिथुन ने सातवें विकेट के लिये ताईजुल इस्लाम (24 रन) के साथ मिलकर 53 रन की साझेदारी निभायी. तब टीम छह विकेट पर 161 रन बनाकर जूझ रही थी. मिथुन 63 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे जिन्होंने 193 मिनट तक बल्लेबाजी करते हुए पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया.

सोहेल ने इस्लाम का विकेट झटका और 16 साल के नसीम शाह ने मिथुन की पारी का अंत किया. चाय से पहले सोहेल ने लिटन दास (33) और मिथुन के बीच छठे विकेट के लिये 54 रन की भागीदारी तोड़ी थी. मिथुन जब 22 रन पर थे तब सोहेल ने उनका कैच छोड़कर उन्हें जीवनदान दिया था लेकिन इसकी भरपायी दो विकेट हासिल करके की. यासिर शाह ने 22 ओवर में 83 रन लुटाये लेकिन विकेट हासिल नहीं कर सके. बांग्लादेश के लिये कप्तान मोमिनुल हक ने 30, लिटन दास ने 33 और नजमुल हुसैन शांतो ने 44 रन का योगदान दिया. महमूदुल्लाह ने चार चौके जमाकर 25 रन की पारी खेली.

लंबे समय बाद हुई है क्रिकेट की वापसी
पाकिस्तान (Pakistan) में लंबे समय बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी हुई है. बांग्लादेश  की टीम पाकिस्तान (Pakistan) का दौरा कर रही है जहां उसे दो टेस्ट मैचों की सीरीज और एक वनडे मैच खेलना है. आपको बता दें श्रीलंका की टीम पर साल 2008 में आतंकी हमले होने के कारण पाकिस्तान में क्रिकेट पर बैन लगा था. लंबे समय तक वहां कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला गया. श्रीलंका की टीम इस दौरे पर टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज एक साथ नहीं खेलेगी. पहला टेस्ट मैच शुक्रवार से शुरू हो चुका है. इसके बाद टीम वनडे मैच खेलेगी और वो भी अप्रैल में और वनडे मैच के बाद बांग्लादेश की टीम सीरीज का दूसरा टेस्‍ट मैच कराची में पांच अप्रैल से खेलेगी.

'90 के दशक वाले' पाकिस्तान ने दुनियाभर में करवाई खुद की जोरदार बेइज्जती, घर में इंटरनेशनल मैच ताे करवाया, मगर...'बड़ा' खिलाड़ी न होने के कारण IPL नीलामी से कर दिया था बाहर, अब भारत को वर्ल्ड कप दिलाएगा यह ऑलराउंडर!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 8:57 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर