• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET SHAHEEN AFRIDI IDOL BIG BROTHER RIAZ WASIM AKRAM SHAHID AFRIDI

शाहीन अफरीदी सिर्फ 1 मैच खेलने वाले खिलाड़ी को अपना आइडल मानते हैं, दिलचस्प खुलासा

शाहीन अफरीदी बड़े भाई रियाज को मानते हैं अपना आइडल (फोटो-AFP)

तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) को पाकिस्तान का भविष्य माना जाता है. उनकी तुलना वसीम अकरम के शुरुआती दिनों से भी होती है. आपको बता दें शाहीन अफरीदी अकरम के तो मुरीद हैं ही लेकिन वो महज 1 टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी को अपना आइडल मानते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि वो 2 खिलाड़ियों को अपना आदर्श मानते हैं. अफरीदी ने ये भी कहा कि वो पूर्व कप्तान वसीम अकरम की काफी इज्जत करते हैं लेकिन उनका पहला आइडल महज 1 टेस्ट मैच खेलने वाला खिलाड़ी है. बता दें शाहीन अफरीदी के पहले आइडल उनके बड़े भाई रियाज अफरीदी हैं जो पाकिस्तान के लिए सिर्फ एक टेस्ट मैच खेले हैं. रियाज ने 2004 में श्रीलंका के खिलाफ कराची में डेब्यू किया था और उस मैच में वो दो विकेट चटकाने में कामयाब रहे थे लेकिन इसके बाद उन्हें मौका नहीं दिया गया.

    क्रिकेट पाकिस्तान को दिये इंटरव्यू में शाहीन अफरीदी ने कहा, 'शुरुआती दिनों से ही मैंने अपने बड़े भाई रियाज अफरीदी को अपना आइडल माना है. मैंने उन्हें ही देखकर खेलना शुरू किया. गेंदबाजी में मैं वसीम अकरम को काफी ज्यादा पसंद करता हूं. मैं उनकी तरह नाम बनाने की कोशिश करूंगा. मैं उनकी तरह ही पाकिस्तान का नाम रोशन करना चाहता हूं.'

    होने वाले ससुर शाहिद अफरीदी से क्या बात करते हैं शाहीन?
    शाहीन अफरीदी ने ये भी बताया कि वो होने वाले ससुर शाहिद अफरीदी से ज्यादातर क्या बातचीत करते हैं. उन्होंने कहा, 'क्रिकेट पर शाहिद अफरीदी से ज्यादा चर्चा नहीं होती. जब हम करते हैं तो वो बस मेरे बारे में ही पूछते हैं. उन्होंने मुझे पाकिस्तान को मैच जिताने की शुभकामनाएं दी हैं.' शाहीन अफरीदी ने शादी के सवाल पर कहा कि उनका ध्यान अभी क्रिकेट पर है क्योंकि लगातार 2 वर्ल्ड कप आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि वो पाकिस्तान के लिए वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं.

    PSL 2021 में दिखेगा शाहीन अफरीदी का जलवा
    बता दें शाहीन अफरीदी भी पाकिस्तान सुपर लीग 2021 खेलने अबु धाबी पहुंच चुके हैं. लाहौर कलंदर्स के इस खिलाड़ी को भरोसा है कि राशिद खान, मोहम्मद हफीज, फखर जमां जैसे खिलाड़ियों की वजह से उनकी टीम काफी मजबूत है. बता दें PSL 2021 का आगाज 9 जून को होगा और फाइनल मैच 24 जून को खेला जाएगा.