19 साल के पाकिस्‍तानी गेंदबाज की रिकॉर्ड तोड़ बॉलिंग, कई रिकॉर्ड कर दिए ध्‍वस्‍त

वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान की ओर से बेस्‍ट बॉलिंग के रिकॉर्ड में टॉप-3 में अफरीदी सरनेम मौजूद है. शाहीन से पहले पाकिस्‍तान की ओर से बेस्‍ट बॉलिंग का रिकॉर्ड शाहिद अफरीदी के नाम था.

News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 7:31 AM IST
19 साल के पाकिस्‍तानी गेंदबाज की रिकॉर्ड तोड़ बॉलिंग, कई रिकॉर्ड कर दिए ध्‍वस्‍त
पाकिस्‍तान के शाहीन अफरीदी ने 6 विकेट लिए. (AP Photo)
News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 7:31 AM IST
बांग्‍लादेश के खिलाफ क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के मैच में पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने अपनी गेंदबाजी से कई रिकॉर्ड ध्‍वस्‍त किए. उन्‍होंने 9.1 ओवर में 35 रन देकर 6 विकेट लिए. क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में पांच से ज्‍यादा विकेट लेने वाले वे सबसे युवा गेंदबाज हैं. वहीं किसी भी किशोर की ओर से वर्ल्‍ड कप में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड भी उनके नाम हो गया है. 19 साल के शाहीन का यह वर्ल्‍ड कप में सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन है. साथ ही उनका नाम लॉर्ड्स के ऑनर्स बोर्ड पर लिखा गया है. वे लॉर्ड्स के मैदान पर 5 या इससे ज्‍यादा विकेट लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज हैं. साथ ही 35 रन देकर 6 विकेट पाकिस्‍तान के किसी भी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज का वनडे इतिहास में अब तक का बेहतरीन प्रदर्शन है.

दिलचस्‍प बात है कि वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान की ओर से बेस्‍ट बॉलिंग के रिकॉर्ड में टॉप-3 में अफरीदी सरनेम मौजूद है. शाहीन से पहले पाकिस्‍तान की ओर से बेस्‍ट बॉलिंग का रिकॉर्ड शाहिद अफरीदी के नाम था. उन्‍होंने केन्‍या के खिलाफ 2011 वर्ल्‍ड कप में 16 रन देकर 5 विकेट लिए थे. इसी वर्ल्‍ड कप में कनाडा के खिलाफ उन्‍होंने 23 रन देकर 5 विकेट लिए थे. शाहीन ने 6 विकेट लेकर इन दोनों रिकॉर्ड को सुधार दिया है.

शाहीन के 6 विकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में पाकिस्‍तान की ओर से 9वां 5 विकेट हॉल है. इस मामले में यह टीम दूसरे पायदान पर है. पहले नंबर ऑस्‍ट्रेलिया है. उसकी ओर से वर्ल्‍ड कप में 16 बार 5 विकेट हॉल लिया गया है.

बांग्‍लादेश के खिलाफ शाहीन ने तमीम इकबाल, शाकिब अल हसन, लिटन दास, महमुदुल्‍लाह, मोहम्‍मद सैफुद्दीन और मुस्‍तफिजर रहमान के विकेट लिए. उन्‍होंने अपनी गेंदबाजी में यॉर्कर, बाउंसर, स्‍लोअर और कटर का बेहतरीन उपयोग किया. बांग्‍लादेश के बल्‍लेबाजों को उनके वेरिएशन के आगे काफी परेशानी परेशानी हुई.

इंग्‍लैंड फाइनल में पहुंचा तो फ्री वाले चैनल पर आएगा मैच

शाकिब का सचिन जैसा कमाल, एक मैच में 2 रिकॉर्ड की बराबरी
First published: July 6, 2019, 7:18 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...