होम /न्यूज /खेल /शाहीन शाह अफरीदी की चोट को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दिया अपडेट, टी20 वर्ल्ड कप में खेल पाएंगे?

शाहीन शाह अफरीदी की चोट को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दिया अपडेट, टी20 वर्ल्ड कप में खेल पाएंगे?

शाहीन शाह अफरीदी घुटने की चोट के कारण एशिया कप-2022 का हिस्सा नहीं बन पाए. (AFP)

शाहीन शाह अफरीदी घुटने की चोट के कारण एशिया कप-2022 का हिस्सा नहीं बन पाए. (AFP)

पाकिस्तान के 22 साल के पेसर शाहीन शाह अफरीदी घुटने की चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट और नीदरलैंड में वनडे सी ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

शाहीन घुटने की चोट से हैं परेशान, पीसीबी ने इलाज के लिए भेजा लंदन
चोट के कारण शाहीन एशिया कप-2022 का भी हिस्सा नहीं बन पाए
भारत ने पाकिस्तान को एशिया कप के मुकाबले में 5 विकेट से दी मात

नई दिल्ली. पाकिस्तान के स्टार पेसर शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) घुटने की चोट से जूझ रहे हैं. अब उनकी इस चोट का इलाज लंदन में कराया जाएगा. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को उम्मीद है कि शाहीन ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2022) से पहले फिट हो सकते हैं. शाहीन इलाज और रिहैबिलिटेशन के लिए लंदन रवाना हो चुके हैं.

22 साल के शाहीन शाह अफरीदी चोट के कारण एशिया कप (Asia Cup-2022) का हिस्सा भी नहीं बन पाए. हालांकि वह टीम के साथ यूएई आए जरूर लेकिन इलाज के लिए लंदन जाना पड़ा. अक्टूबर में शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप से पहले उनके फिट होने की उम्मीद जताई जा रही है. शाहीन को जुलाई में गॉल में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में फील्डिंग के दौरान चोट लग गई थी.

इसे भी देखें, भारत-पाकिस्तान मुकाबले से पहले विराट कोहली के लिए दुआ कर रहे हैं शाहीन अफरीदी, VIDEO

शाहीन चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट और नीदरलैंड में वनडे सीरीज का भी हिस्सा नहीं बन पाए. इसके बाद उन्हें एशिया कप से भी बाहर होना पड़ा जिसके बारे में कप्तान बाबर आजम ने भी निराशा जताई थी. एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नजीबुल्लाह सूमरो ने कहा कि शाहीन को घुटने की चोट के चलते खास देखभाल की जरूरत है.

उन्होंने कहा, ‘लंदन में दुनिया की कुछ बेहतरीन खेल चिकित्सा और रिहैबिलिटेशन सुविधाएं हैं. इसके कारण शाहीन को लंदन भेजने का फैसला किया गया है. हमारी मेडिकल टीम लंदन में उन पर नजर रखेगी. हमें भरोसा है कि शाहीन इसी साल अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएंगे.’

शाहीन ने अभी तक 25 टेस्ट, 32 वनडे और 40 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 99, वनडे में 62 और टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में कुल 47 विकेट लिए हैं. टेस्ट में उनका इकॉनमी रेट 3.04 का है तो वहीं वनडे में 5.51 का है.

Tags: Asia cup, Hindi Cricket News, Pakistan cricket, Shaheen Afridi, Shaheen Shah Afridi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें