दक्षिण अफ्रीका के कई खिलाड़ियों को IPL में खेलने के लिए बोर्ड ने किया रिलीज, अफरीदी बोले- दुख की बात है

शाहिद अफरीदी ने कहा कि इसे देखकर दुख होता है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर टी20 लीग हावी हो रही है. (Twitter)

शाहिद अफरीदी ने कहा कि इसे देखकर दुख होता है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर टी20 लीग हावी हो रही है. (Twitter)

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने आईपीएल में खेलने को लेकर दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटरों को रिलीज करने के बाद सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि यह दुख की बात है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर टी20 लीग हावी हो रही हैं. उन्होंने साथ ही कहा कि क्रिकेट साउथ अफ्रीका को अपने इस फैसले पर दोबारा विचार करने की जरूरत है.

  • Share this:
नई दिल्ली. क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के बीच में ही अपने कई स्टार खिलाड़ियों को आईपीएल के अगले सीजन में खेलने की अनुमति देते हुए उन्हें रिलीज कर दिया. इस पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट बोर्ड की आलोचना की. उन्होंने कहा कि ऐसा देखकर दुख होता है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर टी20 लीग हावी हो रही है.

दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक, पेसर कागिसो रबाडा समेत कई खिलाड़ियों को सीएसए ने आईपीएल में खेलने के लिए रिलीज किया है. आईपीएल के 14वें सीजन में डि कॉक को रिकॉर्ड पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस से जबकि रबाडा को पिछली बार की फाइनलिस्ट दिल्ली कैपिटल्स का प्रतिनिधित्व करना है. उनके अलावा दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर, पेसर एनरिक नोर्जे और और लुंगी गिडी भी आईपीएल-14 में खेलते नजर आएंगे.
करियर में 27 टेस्ट, 398 वनडे और 99 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले अफरीदी ने ट्वीट किया, 'इसे देखकर दुख होता है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर टी20 लीग हावी हो रही है. यह देखकर हैरान हूं कि साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों को सीरीज के बीच में ही IPL खेलने को लेकर इजाजत दे दी. इस बारे में फिर से सोचन की जरूरत है.' दक्षिण अफ्रीका को सीरीज के तीसरे वनडे में 28 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी जिससे पकिस्तानी टीम ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की. तीसरे वनडे में पाकिस्तान ने 321 रन का टारगेट दिया, मेजबान टीम 292 रन पर ढेर हो गई.इसे भी देखें, गेंद से बचने की कोशिश में अनोखे तरीके से आउट हुए सैम हार्पर, Video




अफरीदी ने वनडे सीरीज जीतने पर पाकिस्तान को बधाई भी दी. उन्होंने ट्वीट किया, 'पाकिस्तानी टीम को शानदार जीत पर बधाई. फखर जमां की शतकीय पारी देखकर अच्छा लगा. बाबर आजम ने फिर कमाल दिखाया, गेंदबाजी भी शानदार रही.' आईपीएल का 14वां सीजन 9 अप्रैल से खेला जाएगा जिसका पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेन्नई में होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज