लाइव टीवी

कोरोना वायरस के खौफ के बीच लोगों की मदद के लिए आगे आया यह क्रिकेटर, पाकिस्तान में बन गया हीरो

News18Hindi
Updated: March 25, 2020, 8:44 AM IST
कोरोना वायरस के खौफ के बीच लोगों की मदद के लिए आगे आया यह क्रिकेटर, पाकिस्तान में बन गया हीरो
शाहिद अफरीदी लोगों की मदद के लिए आगे आए

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) पाकिस्तान (Pakistan) में जरूरतमंद लोगों को राशन और हैंडसैनेटाइजर बांट रहे हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 8:44 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ऐसे समय में जब हर कोई कोरोना वायरस (Coronavirus) जैसी गंभीर स्थिति का सामना कर रहा है ऐसे में कई लोग हैं जो दूसरों के लिए हीरो बनकर मदद के लिए सामने आए है. हर कोई किसी न किसी तरह मुश्किल में फंसे लोगों की मदद कर रहा है. पाकिस्तान में आम लोगों की मदद के लिए मसीहा बनकर सामने आए हैं पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi). अफरीदी (Shahid Afridi) पाकिस्तान में आम लोगों की मदद के लिए राशन से लेकर हैंड सैनेटाइजर बांट रहे हैं.

अपनी फाउंडेशन के साथ मिलकर लोगों की मदद कर रहे हैं अफरीदी
शाहिद अफऱीदी (Shahid Afridi) ने 21 मार्च 2020 से ही वीडियो ट्वीट करके लोगों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रति जागरूकता फैलाने का काम कर रहे हैं. शाहिद अफरदी की फाउंडेशन इस दौरान लोगों में राशन बांटने के साथ-साथ जगह सैनेटाइजर भी लगा रहे हैं. अफरीदी ने अपने पिता साहिबजादा फज़ल के नाम पर रहमान चैरिटी हॉस्पिटल में एक आइसोलेशन वॉर्ड भी बनाया है. साल 2014 में अपने पिता की मृत्यू के बाद उन्होंने अफरीदी ने 2014 में अपना फाउंडेशन शुरू किया और साथ ही यह अस्पताल भी बनवाया था. अफरीदी (Shahid Afridi) के इन प्रयासों की बेहद तारीफ हो रही है. वह अपने देश के हीरो बन गए हैं.



दुनिया भर के दिग्गज मदद के लिए आए आगे
इससे पहले कई दिग्गज मदद के लिए आगे आ चुके हैं. दुनिया के कई बड़े ओलिंपियन अपनी अहम चीजों को दान कर चुके हैं जिनपर बोली लगाई जा रही है. फ्रांस के रहने वाले फुटबॉलर पॉल पोग्बा ब्रिटिश स्वास्थ्यकर्मियों के लिए पैसे खर्च कर रहे हैं. स्वीडन के रहने वाले फुटबॉलर ज़्लाटन इब्राहिमोविच इटली के अस्पतालों की मदद कर रहे हैं.

पोलैंड के रॉबर्ट लेवांडोव्स्की और उनकी बीवी एना ने मिलकर 10 लाख यूरो की रकम दान की है. जर्मन क्लब बायर्न म्यूनिख में उनके साथ खेलने वाले लिओन गोरेत्ज़का और जोशुआ किमिख ने मिलकर ‘वी किक कोरोना’ नाम से फंड शुरू किया है. दोनों ने मिलकर इसमें 10 लाख यूरो की रकम दी है.

15 दिनों के दौरान इन तीन कदमों ने तय कर दी थी टोक्यो ओलिंपिक की किस्मत, जानिए क्यों टाले गए खेल

पहली बार महामारी के चलते स्थगित हुआ ओलिंपिक, जानिए कब-कब हुए रद्द

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 8:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर