Home /News /sports /

shahid afridi fined for over speeding by national highway and motorway police of pakistan

शाहिद अफरीदी पर पुलिस ने लगाया जुर्माना, फिर सेल्फी लेकर की खास अपील

शाहिद अफरीदी पर कानून तोड़ने के कारण पाकिस्तान पुलिस ने कार्रवाई की है. (Shahid Afridi twitter)

शाहिद अफरीदी पर कानून तोड़ने के कारण पाकिस्तान पुलिस ने कार्रवाई की है. (Shahid Afridi twitter)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को एक गलती भारी पड़ गई. कराची से लाहौर जाते वक्त ओवर स्पीडिंग के कारण उन पर हाईवे पुलिस ने जुर्माना ठोक दिया. इसके बाद अफरीदी ने पुलिस अधिकारियों के साथ सेल्फी ली और सरकार से खास अपील की.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली.  पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी पर पाकिस्तान की नेशनल हाईवे एंड मोटरवे पुलिस ने जुर्माना लगाया है. अफरीदी पर यह जुर्माना कराची से लाहौर जाते वक्त तेज गति से वाहन चलाने के लिए लगाया गया है. अफरीदी ने 1500 रुपये का जुर्माना अदा किया और हाईवे पुलिस की इस बात को लेकर तारीफ की कि उन्होंने स्पोर्ट्स सेलिब्रिटी होने के बावजूद उन्हें किसी तरह की कोई रियायत नहीं दी.

अफरीदी ने जुर्माना भरने के बाद हाईवे पुलिस के दो अधिकारियों के साथ अपनी तस्वीर ट्विटर पर शेयर की. इसके साथ उन्होंने लिखा, “नेशनल हाईवे एंड मोटरवे पुलिस के विनम्र कर्मचारियों के साथ बात करके काफी अच्छा लगा. इनका बर्ताव पूरी तरह प्रोफेशनल रहा. बस, मेरा यही विनम्र सुझाव है कि हमारे पास काफी अच्छे हाईवे हैं. इस पर स्पीड लिमिट 120 किमी प्रति घंटे से ज्यादा होनी चाहिए.” नेशनल हाईवे पुलिस अथॉरिटी ने भी अपने अफसरों की तारीफ के लिए अफरीदी का आभार जताया है.

shahid afridi, cricket news
शाहिद अफरीदी ने ओवर स्पीडिंग के लिए जुर्माना भरने के बाद पुलिस अधिकारियों के साथ सेल्फी भी ली. (Shahid Afridi Twitter)

अफरीदी ने 1996 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था

अफरीदी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद से सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं और अक्सर अपनी तस्वीरें शेयर करते हैं. अफरीदी ने 1996 में केन्या के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था और 2018 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था. अफरीदी ने 2009 में पाकिस्तान को टी20 चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. अफरीदी ने 27 टेस्ट में 1716 रन बनाए थे.

भारत के वर्ल्ड चैंपियन कप्तान ने अमेरिका में मचाया कोहराम, लगातार दूसरे मैच में खेली विस्फोटक पारी, VIDEO

‘शाहरुख खान से मिला, लेकिन…’, 6 बार के रणजी चैम्पियन कोच चंद्रकांत पंडित ने बताया- क्यों IPL से नहीं जुड़े?

वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड कई साल तक उनके नाम रहा था. अफरीदी ने 1996 में श्रीलंका के खिलाफ 37 गेंद में शतक ठोका था. उनका यह रिकॉर्ड 18 साल बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कोरी एंडरसन ने तोड़ा था. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ क्वींसटाउन में 36 गेंद में सेंचुरी जमाई थी. अगले ही साल 31 गेंद पर शतक जड़कर एबी डिविलियर्स वनडे में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए थे. अफरीदी ने 98 वनडे में 8 हजार से अधिक रन बनाए थे. इस ऑलराउंडर ने टेस्ट में 48, वनडे में 395 और टी20 में 98 विकेट अपने नाम किए.

Tags: Hindi Cricket News, Pakistan cricket, Pakistani cricketer, Police action, Shahid afridi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर