अफरीदी और गौतम गंभीर को दी दिग्गज खिलाड़ी ने सलाह-लड़ाई बंद करो, लोग मजे ले रहे हैं

अफरीदी और गौतम गंभीर को दी दिग्गज खिलाड़ी ने सलाह-लड़ाई बंद करो, लोग मजे ले रहे हैं
अफरीदी और गंभीर पिछले कई सालों से एक-दूसरे से लड़ रहे हैं!

सोशल मीडिया पर अफरीदी (Shahid Afridi) और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के बीच तू-तू, मैं-मैं चलती रहती है

  • Share this:
नई दिल्ली. सोशल मीडिया पर अक्सर हिंदुस्तान और पाकिस्तान के दो खिलाड़ियों के बीच तकरार देखी जाती है. बात हो रही है शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की, जो ना कभी मैदान पर दोस्त बन सके और अब रिटायर होने के बाद भी दोनों का आक्रामकता से भरा रिश्ता जारी है. अक्सर सोशल मीडिया पर शाहिद अफरीदी भारत के खिलाफ बयानबाजी करते हैं जिसके बाद गौतम गंभीर उन्हें तगड़ा जवाब देते हैं. इन दोनों की लड़ाई पर अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज और मौजूदा बॉलिंग कोच वकार यूनुस ने बड़ा बयान दिया है. वकार यूनुस ने अफरीदी और गंभीर को लड़ाई ना करने की सलाह दी है.

लड़ाई बंद करें अफरीदी और गंभीर
पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच वकार यूनुस (Waqar Younis) ने क्रिकेट टीम के अपने पूर्व साथी शाहिद अफरीदी और भारतीय के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर से सोशल मीडिया पर लंबे समय से चली आ रही खींचातानी को खत्म कर ‘समझदारी से बात करने’ की अपील की. गंभीर और अफरीदी के बीच सोशल मीडिया पर राजनीति से लेकर क्रिकेट करियर तक के विषयों पर लंबे समय से एक दूसरे के खिलाफ शब्दों के बाण चल रहे हैं. अपनी आत्मकथा में भी अफरीदी ने गंभीर पर कटाक्ष करते हुए लिखा था, 'वह ऐसे बर्ताव करते है जैसे उनमें डॉन ब्रैडमैन और जेम्स बॉन्ड वाले गुण हो. उनका रवैया आक्रामक रहता है लेकिन उनके रिकॉर्ड अच्छे नहीं है.' गंभीर ने इसके जवाब में कहा था कि वह अफरीदी को खुद ही मनोचिकित्सक के पास ले जाएंगे.

होशियारी से काम लें दोनों खिलाड़ी-वकार
वकार (Waqar Younis) ने ‘ग्लोफैंस’ द्वारा आयोजित ‘क्यू20’ कार्यक्रम में कहा, 'गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी के बीच पिछले कुछ समय से तनातनी चल रही है. मुझे लगता है कि दोनों को होशियार, समझदार और शांत होने की जरूरत है.' उन्होंने कहा, 'सोशल मीडिया पर अगर आप ऐसा करते हैं, तो लोग इसे पसंद करेंगे, इसका मजा लेंगे. मुझे लगता है कि वे दोनों को समझदारी से काम लेने की जरूरत है.'



सोशल मीडिया पर दोनों की तीखी प्रतिक्रियाओं पर नजर रखने वाले वकार ने सलाह दी कि दोनों को मिल कर इस मुद्दे को सुलझा चाहिए. उन्होंने कहा, 'यह लंबा खिंचता जा रहा. दोनों को मेरी सलाह होगी कि कही मिलकर इस बारे में बात करें और अगर ऐसा संभव नहीं है तो शांत रह सकते है.' अफरीदी ने पिछले महीने कश्मीर और प्रधानमंत्री के खिलाफ भारत विरोधी टिप्पणी की थी जिसके बाद पूर्व भारतीय खिलाड़ियों युवराज सिंह और हरभजन सिंह ने उनसे संबंध तोड़ लिया. इससे से पहले पंजाब के दोनों खिलाड़ियों ने अफरीदी के एनजीओ को समर्थन दिया था.

'भारत-पाकिस्तान के बीच सीरीज का आयोजन हो'
वकार (Waqar Younis) ने एक प्रश्न के जवाब में कहा कि भारत और पाकिस्तान को नियमित तौर पर द्विपक्षीय सीरीज खेलनी चाहिए. उन्होंने कहा, 'अगर आप दोनों देशों के लोगों से पूछेंगे कि क्या पाकिस्तान और भारत को एक-दूसरे का खिलाफ खेलना चाहिए. लगभग 95 प्रतिशत लोग इससे सहमत होंगे कि इन दोनों के बीच क्रिकेट खेला जाना चाहिए.' इस पूर्व तेज गेंदबाज को उम्मीद है कि दोनों देश निकट भविष्य में द्विपक्षीय सीरीज में खेलेंगे. उन्होंने कहा, ' मुझे उम्मीद है कि भारत और पाकिस्तान द्विपक्षीय श्रृंखला में खेलेंगे. ये मुकाबले कहां खेले जाएंगे यह नहीं पता, लेकिन मुझे उम्मीद है कि यह पाकिस्तान या भारत में होगा.'

वापसी के लिए कार्तिक ने खुद को दिया थर्ड डिग्री टॉर्चर, जानें पूरा मामला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading