शाहिद अफरीदी का दावा- ट्रेनिंग लेने पाकिस्तान आया ये भारतीय क्रिकेटर, तीन महीने तक रहा मेरे घर

शाहिद अफरीदी का दावा- ट्रेनिंग लेने पाकिस्तान आया ये भारतीय क्रिकेटर, तीन महीने तक रहा मेरे घर
शाहिद अफरीदी

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने कहा कि मीर मुर्तजा (Mir Murtaza) कश्‍मीर के अनंतनाग से वाघा बॉर्डर के रास्‍ते पाकिस्‍तान आए.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) पिछले कुछ दिनों से काफी सुर्खियों में हैं. पिछले दिनों पाकिस्तान के कब्‍जे वाले कश्‍मीर में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के खिलाफ जहर उगलने के बाद से वह हर किसी के निशाने पर आ गए. इस बीच अफरीदी का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें उनका दावा है कि कुछ समय पहले कश्‍मीर के क्रिकेटर मीर मुर्तजा (Mir Murtaza) पाकिस्‍तान आए थे. उनके अनुसार कश्‍मीर में अनंतनाग के रहने वाले मुर्तजा वाघा बॉर्डर के रास्‍ते से पाकिस्‍तान आए और फिर वहां से कराची गए. अफरीदी के मुताबिक, मुर्तजा तीन महीने उनके घर पर रहे.



 









View this post on Instagram




 

Cricketer Mir Murtaza from Indian Occupied Kashmir visits Pakistan's from Wagah Border and stayed at Shahid Afridi place and also gets some useful cricket tips. #Cricket #Pakistan #Karachi #ShahidAfridi #IndianOccupiedKashmir #Kashmir #MirMurtaza


A post shared by Khel Shel (@khelshel) on






इस दौरान मुर्तजा को उन्‍होंने टिप्‍स और ट्रेनिंग दी. भारत के खिलाफ अपने जहरीले बयानों से अधिकतर सुर्खियों में रहने वाले अफरीदी का कहना है कि मीर मुर्तजा काफी टैलेंटेड क्रिकेटर हैं. उन्‍होंने कहा कि मैं दुनिया के हर क्रिकेटर के लिए उपलब्‍ध हूं. जो भी मुझसे सीखना चाहता है, मैं उसका स्‍वागत करता हूं. यदि मुर्तजा भविष्‍य में अधिक सीखना चाहते हैं तो मैं उन्‍हें सब कुछ सिखाऊंगा. मैं उन्‍हें बेहतरीन कोचिंग मुहैया करवाने में भी मदद करूंगा.

अफरीदी ने कहा कि मीर मुर्तजा कश्‍मीर से आने वाले पहले कश्‍मीरी क्रिकेेटर हैं. उनका कहना है कि मुर्तजा मेरे घर पर आए. वह बहुत बड़े फैन हैं. वह अच्‍छे लड़के हैं. वह काफी मेहनत कर रहे हैं.

वहीं लाहौर कलंदर के डायरेक्‍टर आतिफ नईम राणा ने भी मीर मुर्तजा का स्‍वागत किया था. हालांकि इस वीडियो पर भी सवाल उठ रहे हैं कि भारत से कैसे कोई पाकिस्‍तान जा सकता है. अफरीदी के इस वीडियो में भी कितनी सच्‍चाई है न्‍यूज 18 भी इसकी पुष्टि नहीं करता. मुर्तजा को पाकिस्‍तान का वीजा कैसे मिला. ऐसे कई सवाल उठ रहे हैं.

पाकिस्‍तान सुपर लीग में कश्‍मीर की टीम बनाए बोर्ड
कुछ दिन पहले पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर में अफरीदी ने कहा था कि वह पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड से निवेदन करते हैं कि अगली बार जब वह पाकिस्‍तान सुपर लीग का आयोजन करें तो उसमें एक नई टीम कश्‍मीर को शामिल करना चाहिए और वह अपने आखिरी साल में इस टीम की अगुआई करना चाहेंगे. उन्‍होंने कहा कि अगर यहां स्‍टेडियम है, तब यहां क्रिकेट एकेडमी होनी चाहिए. इसके साथ-साथ उन्होंने कहा कि वो पाकिस्तान के युवा खिलाड़ियों को कराची ले जाना चाहते हैं.

शाहिद अफरीदी ने पीओके में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, मैं कश्मीर आकर वहां के लोकल क्लब के मैच देखना चाहूंगा. वहां के बेस्ट खिलाड़ियों को मैं अपने साथ कराची ले जाना चाहूंगा. वो मेरे साथ रह सकते हैं और अभ्यास कर सकते हैं. मैं उनकी पढ़ाई का खर्चा भी उठाऊंगा.

दरअसल अफरीदी ने पीएम मोदी (PM Modi) के खिलाफ कहा था कि वो मजहबी बीमारी से पीड़ित हैं. अफरीदी ने पीओके जाकर बयान दिया था, 'कोरोना से बड़ी बीमारी मोदी के दिल और दिमाग में है और वो बीमारी मजहब की बीमारी है. वो उस बीमारी को लेकर सियासत कर रहे हैं. हमारे कश्मीरी भाई-बहनों और बुजुर्गों पर जुल्म कर रहे हैं. उन्हें इसका जवाब देना होगा.'

सचिन तेंदुलकर को दो बार किया आउट, टीम इंडिया को 4 बार हराया, अब टमाटर बेचता है
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading