पाक आर्मी की वर्दी पहनकर शाहिद अफरीदी ने भारत और PM मोदी पर दिया 'ओछा' बयान

News18Hindi
Updated: August 30, 2019, 11:38 PM IST
पाक आर्मी की वर्दी पहनकर शाहिद अफरीदी ने भारत और PM मोदी पर दिया 'ओछा' बयान
शाहिद अफरीदी कश्‍मीर से जुड़े इवेंट में पाकिस्‍तानी सेना की वर्दी में नजर आए.

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) शुक्रवार को पाकिस्‍तान (Pakistan) सरकार के 'Kashmir Hour' नाम के कार्यक्रम में शामिल हुए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 30, 2019, 11:38 PM IST
  • Share this:
पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) शुक्रवार को सेना की वर्दी में नजर आए और उन्‍होंने भारत (India) व पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के खिलाफ बयानबाजी की. पाकिस्‍तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान के आह्वान पर शुक्रवार को वहां की सरकार ने 'Kashmir Hour' नाम से कार्यक्रम आयोजित किया था. यह कदम भारत सरकार के जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu Kashmir) से अनुच्‍छेद 370 (Article 370) हटाए जाने के विरोध में उठाया गया. इस कार्यक्रम में अफरीदी शामिल हुए और वह जब पहुंचे तो लोगों ने उनका जोरदार स्‍वागत किया. कराची में आयोजित कार्यक्रम में अफरीदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पूरा पाकिस्‍तान कश्‍मीर मामले में सरकार और सेना के साथ खड़ा है.

'मोदी ने भारत को जलील किया'
उन्‍होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए कहा, 'आप (मोदी) और आपके समर्थकों ने भारत की छवि को बुरी तरह नुकसान पहुंचाया है. भारत में कुछ पढ़े-लिखे लोग हैं जो समझदारी की बात कर रहे हैं. आपको उन्‍हें सुनने की जरूरत है.' उन्‍होंने कहा कि जब आपकी मौत होगी तो हिटलर के रूप में पहचाने जाएंगे.

shahid afridi, pakistan army, kashmir hour, shahid afridi kashmir hour, india pakistan, शाहिद अफरीदी, इंडिया पाकिस्‍तान, कश्‍मीर पाकिस्‍तान, कश्‍मीर आवर
शाहिद अफरीदी कराची में Kashmir Hour इवेंट में शामिल हुए.


वाजपेयी को सराहा
पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान और बाकियों ने इस मामले को सुलझाने की कोशिश की. उन्‍होंने कहा, 'अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के समय भारत और पाकिस्‍तान के रिश्‍ते काफी अच्‍छे थे. हम एक दूसरे के यहां आते थे और लोग खुश थे. हालांकि जबसे आप सत्‍ता में आए हैं... आपने जो गुजरात में किया या आप जो कश्‍मीर में कर रहे हैं... यह अज्ञानता की निशानी है. हमने भारत पाकिस्‍तान के रिश्‍ते सुधारने की भरसक कोशिश की.'

खुद को बताया पाकिस्‍तान का सैनिक
Loading...

उन्‍होंने कहा, 'मैंने जो टोपी और शर्ट पहनी है वह दिखाता है कि मैं इस देश का सैनिक हूं और रहूंगा. सभी सितारों और हस्तियों की जिम्‍मेदारी है कि वे आगे आएं और अपनी भूमिका निभाएं.' अफरीदी ने कहा कि उनका परिवार शुरू से ही कश्‍मीर से जुड़ा रहा है. उनके दादा को कश्‍मीर के गाजी की पदवी मिली थी.

यह भी पढ़ें-

रिचर्डस इंडिया वेस्‍टइंडीज टेस्‍ट के लाइव शो में गिरे, बेहोश
140 किलो वजनी रहकीम कॉर्नवाल ने इंडिया के खिलाफ किया डेब्‍यू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 11:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...