लाइव टीवी

पाकिस्तान में हुए विमान हादसे में गई कई लोगों की जान, परेशान अफरीदी आधी रात पहुंचे कराची

News18Hindi
Updated: May 23, 2020, 12:54 PM IST
पाकिस्तान में हुए विमान हादसे में गई कई लोगों की जान, परेशान अफरीदी आधी रात पहुंचे कराची
शाहिद अफरीदी मलिर पहुंचे

पाकिस्तान (Pakistan) के कराची (Karachi) में हाल ही में भयानक विमान हादसा हुआ है जिसमें कई लोगों की जान जा चुकी है

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बड़े खतरे के बीच पाकिस्तान में शुक्रवार को बड़ा विमान हादसा हुआ है. लाहौर से कराची जा रही पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की फ्लाइट रिहायशी इलाके में जा गिरी जिसमें 99 लोग सवार थे. शुक्रवार को हुए विमान हादसे में अब तक 90 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. वहीं कई अन्य घायल हैं. इस हादसे के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी  (Shahid Afridi) हादसे से प्रभावित इलाके में पहुंचे.

अफरीदी देर रात पहुंचे पहुंचे मलिर
अफरीदी  (Shahid Afridi)  शुक्रवार रात को कराची (Karachi) के मलिर (Malir) इलाके में पहुंचे जहां विमान क्रैश हुआ था. उन्होंने स्थिति का जायजा लिया और लोगों का हाल-चाल भी पूछा.उन्होंने ट्वीट करके लिखा, स्थिति हमेशा एक जैसी नहीं रहती. जिन घरों में कल तक दावत की तैयारियां चल रही थी आज वहां मातम का माहौल है. यही जिंदगी की सच्चाई है.' अफरीदी के अलावा कई अन्य पाकिस्तानी क्रिकेटर्स ने भी इस हादसे पर अफसोस पर जताया. लॉकडाउन और बढ़ते कोरोना संकट के बीच पाकिस्तान में उड़ानें बंद की गई थीं. बीते सप्ताह शनिवार को ही दोबारा उड़ानें शुरू की गई थीं.

प्रधानमंत्री मोदी ने विमान हादसे पर ट्वीट कर दुख जताते हुए कहा, 'पाकिस्तान में एक विमान दुर्घटना के कारण जानमाल को हुए नुकसान से गहरा दुख हुआ. मृतकों के परिवारों के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं, और घायलो के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं.'



कश्मीर पर बयान देकर शुरू किया था विवाद


पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी इन दिनों काफी ज्यादा खबरों में रहते हैं. कभी कश्मीर पर उनके बयानों को लेकर तो कभी कोरोना के खिलाफ लोगों की मदद के लिए. अफरीदी ने पीएम मोदी (PM Modi) के खिलाफ कहा था कि वो मजहबी बीमारी से पीड़ित हैं. अफरीदी ने पीओके जाकर बयान दिया था, 'कोरोना से बड़ी बीमारी मोदी के दिल और दिमाग में है और वो बीमारी मजहब की बीमारी है. वो उस बीमारी को लेकर सियासत कर रहे हैं. हमारे कश्मीरी भाई-बहनों और बुजुर्गों पर जुल्म कर रहे हैं. उन्हें इसका जवाब देना होगा.' उनके इस बयान के बाद उन्हें सभी भारतीय क्रिकेटर्स की नाराजगी झेलनी पड़ी थी.

कोरोना के खिलाफ जंग में शामिल हुए इरफान पठान, गुजरात के CM और पुलिस के बने 'सलाहकार'

इस दिग्गज का था अपने साथी खिलाड़ी की बहन के साथ अफेयर, लेकिन शादी किसी और से कर ली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 12:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading