अपना शहर चुनें

States

शाहिद अफरीदी ने किया खुलासा, बताया- आखिर क्‍यों दिग्‍गजों के हटने के बावजूद खेल रहे हैं लंका प्रीमियर लीग?

शाहिद अफरीदी लंका प्रीमियर लीग में व्‍यस्‍त हैं (PHOTO-AFRIDI INSTAGRAM)
शाहिद अफरीदी लंका प्रीमियर लीग में व्‍यस्‍त हैं (PHOTO-AFRIDI INSTAGRAM)

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2020, 9:08 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पूर्व पाकिस्‍तान कप्‍तान शाहिद अफरीदी (shahid afridi) इस समय लंका प्रीमियर लीग (LPL 2020) में व्‍यस्‍त हैं. वह गाले ग्‍लेडिएटर्स की अगुआई कर रहे हैं. अफरीदी ने श्रीलंका की घरेलू लीग में खेलने के अपने कारणों का खुलासा किया. उन्‍होंने बताया कि उनका मकसद युवा खिलाड़ियों को तैयार करना है. अफरीदी ने इस इवेंट का आयोजन करने के लिए श्रीलंका सरकार का आभार भी व्‍यक्‍त किया और उन्‍हें विश्‍वास है कि एलपीएल भविष्‍य में काफी सफलता हासिल करेगा.
उन्‍हें विश्‍वास है कि यह लीग देश में क्रिकेट के विकास में मदद करेगा और स्‍थानीय खिलाड़ियों को अपनी स्किल्‍स सुधारने का मौका देगा. द कश्‍मीर मॉनिटर से बात करते हुए अफरीदी ने कहा कि यह नई लीग है और श्रीलंका के नजरिए से देश में क्रिकेट के विकास के लिए अहम टूर्नामेंट है. उन्‍होंने कहा कि इन जैसे टूर्नामेंट में हमें कुछ युवा खिलाड़ियों को बढ़ाने में मदद करना सुनिश्चित करना होगा.यहां पर घरेलू स्‍तर पर अच्‍छा टैलेंट है और मैं जो भी कर सकता हूं, उसमें योगदान देना चाहता हूं.

यह भी पढ़ें : 

IND vs AUS: पहले टेस्ट में वॉर्नर का खेलना मुश्किल, कोच ने बताया किस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका
IND vs AUS: तस्वीरों में सामने आया कोहली का गुस्सा, मैदान पर लगाई बुमराह, चहल, जडेजा की क्लास, देखें PICS



टूर्नामेंट शुरू होने से पहले लीग से हट गए थे कई बड़े खिलाड़ी 

लीग शुरू होने से पहले क्रिस गेल, लियम प्‍लंकेट, सरफराज अहमद, लसिथ मलिंगा जैसे कई बड़े नाम लंका प्रीमियर लीग से हट गए थे. जब इस बारे में अफरीदी से पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि शुरुआत करना हकीकत में अहम है. कोरोना वायरस के कारण क्रिकेट का खेल कुछ समय के लिए रूक गया था. हालांकि हम देख रहे हैं कि लोग नए नियमों के अनुकूल हो रहे है और सभी आवश्‍यक सावधानियों के साथ खेल के इवेंट्स को सफलतापूर्वक आयोजित किया गया है. इसके लिए श्रीलंका सरकार, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को सलाम है. अफरीदी ने कहा कि यह मुश्किल था, मगर फैंस के लिए यह सही था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज