विवादित बयान: अफरीदी के बिगड़े बोल- भारतीयों के पास मुस्लिमों और पाकिस्तानियों जैसा दिल नहीं

विवादित बयान: अफरीदी के बिगड़े बोल- भारतीयों के पास मुस्लिमों और पाकिस्तानियों जैसा दिल नहीं
शाहिद अफरीदी देते रहते हैं भारत विरोधी बयान

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) एक अच्छे ऑलराउंडर जरूर थे लेकिन वो अपने प्रदर्शन से ज्यादा गलत बयानी से सुर्खियों में रहे

  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) का विवादों से पुराना नाता है. शाहिद अफरीदी जब मुंह खोलते हैं, वो कुछ ना कुछ ऐसी बात जरूर कहते हैं जिसके बाद बखेड़ा खड़ा हो जाता है. अफरीदी ने अपने प्रदर्शन से उतनी सुर्खियां नहीं बटोरी हैं, जितना वो गलत बयानी के लिए चर्चा में रहे हैं. एक ऐसा ही बयान शाहिद अफरीदी ने साल 2011 वर्ल्ड कप में हार के बाद दिया था. अफरीदी के इस बयान के बाद उनकी भारत में जमकर आलोचना हुई थी.

अफरीदी ने कहा- भारतीयों का दिल बहुत छोटा
साल 2011 का वर्ल्ड कप भारत में खेला गया और पाकिस्तान (India vs Pakistan) की टीम सेमीफाइनल में टीम इंडिया से ही हारी. इस हार के बाद जिस तरह का बयान शाहिद अफरीदी ने दिया, उसकी उम्मीद शायद किसी को नहीं थी. अफरीदी ने कहा, 'मेरी नजर में अगर मैं सच कहूं तो भारतीयों का दिल कभी मुस्लिमों और पाकिस्तानियों की तरह नहीं हो सकता. मुझे नहीं लगता कि भारतीयों का हमारी तरह बड़ा दिल है. अल्लाह ने हमें साफ दिल दिया है.'

बता दें शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) के फैंस पाकिस्तान से ज्यादा भारत में हैं. वो खुद भी कई बार कह चुके हैं कि भारत में उन्हें जितना प्यार मिला है उतना तो पाकिस्तान में भी नहीं मिला. लेकिन साल 2011 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में मिली हार के बाद अफरीदी ने ऐसा बयान देकर सभी को चौंका दिया था.
बता दें साल 2011 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की कप्तानी शाहिद अफरीदी ही कर रहे थे. उस मैच में पाकिस्तानी टीम भारत की ओर से दिए 261 रनों का लक्ष्य भी हासिल नहीं कर पाई थी. मोहाली में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 260 रन बनाए थे और जवाब में पाकिस्तानी टीम महज 231 रनों पर सिमट गई थी और 29 रनों के अंतर से उसे हार मिली.



पाकिस्तानी क्रिकेटर ने इस दिग्गज बल्लेबाज को कहा- मुसलमान बन जाओ, जन्नत मिलेगी

क्रिकेट जगत को बड़ा झटका, दुनिया के महान खिलाड़ी का हुआ निधन

आज भी देते हैं विवादित बयान
बता दें ये बयान तो शाहिद अफरीदी ने 9 साल पहले दिया था लेकिन वो आज भी नहीं बदले हैं. वो लगातार भारत के खिलाफ बयानबाजी करते रहते हैं. हाल ही में उन्होंने पीएम मोदी के खिलाफ विवादित बयान दिया था. अफरीदी ने कहा था कि जब तक मोदी हिंदुस्तान के पीएम हैं, तब तक भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज नहीं हो सकती. इस बयान के बाद उन्हें गौतम गंभीर, हरभजन सिंह और युवराज सिंह से खूब खरी-खोटी सुननी पड़ी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading