शाहिद अफरीदी की इस गलती से सैकड़ों लोगों पर मंडराया कोरोना का खतरा, ये है वजह

शाहिद अफरीदी की इस गलती से सैकड़ों लोगों पर मंडराया कोरोना का खतरा, ये है वजह
शाहिद अफरीदी लोगों की मदद कर रहे थे (फाइल फोटो)

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) को दो दिन पहले ही कोरोना के लक्षण दिखने शुरू हुए थे, मगर उससे एक दो दिन पहले ही वो काफी लोगों के संपर्क में आ चुके थे.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. इस समय पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Coronavirus) के जूझ रही है. लाखों लोग इस महामारी की चपेट में आ गए हैं. पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) भी इस कोरोना की चपेट में आ गए हैं. उन्‍होंने शनिवार को सोशल इसका ऐलान किया कि गुरुवार से ही उनकी तबीयत ठीक नहीं चल रही थी. बता दें कोरोना का संक्रमण शुरू होने के बाद से ही अफरीदी पाकिस्तान में लगातार गरीबों और जरूरतमंदों की मदद कर रहे थे. वो अपनी टीम के साथ पाकिस्तान के अलग-अलग इलाकों में राहत सामग्री पहुंचा रहे थे.
 
View this post on Instagram
 

A post shared by Khel Shel (@khelshel) on




अफरीदी ने काफी लोगों की मदद की, मगर अफरीदी की रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद से सैंकड़ों लोगों की जान मुश्किल में पड़ गई है. दरअसल अफरीदी को गुरुवार से कोरोना के लक्षण दिखने नजर आए और इसके बाद उन्‍होंने टेस्‍ट करवाया. मगर लक्षण दिखने से पहले करीब चार दिन पहले वो लोगों की मदद करते नजर आए थे और कई लोगों के संपर्क में आए. अफरीदी पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर, बलूचिस्‍तान सहित कई प्रांत में गए थे. उन्‍होंने लोगों को राशन सामग्री बांटी. नंगे पैर घूम रहे बच्‍चों को अपने हाथों से जूते चप्‍पल पहनाए.
गले लगाकर दिया सहारा
शाहिद अफरीदी हालांकि इस दौरान सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालने करने की कोशिश कर रहे थे, मगर कई जगहों पर उनसे इसमें चूक हो गई. उन्‍होंने बलूचिस्‍तान में काफी लोगों के साथ प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की. वही इस खौफ के बीच भी उन्‍होंने दुखी लोगों को गले लगाकर सहारा दिया. हालांकि कुछ दिन पहले उनका एक वीडियो भी वायरल हो रहा था, जिसमें वह भीड़ को भाषण दे रहे थे और एक शख्‍स उनके पास फोटो खिंचवाने के इरादे से आया, जिसे उन्‍होंने दूर रहने के लिए ही कहा. अफरीदी इस दौरान हर समय मुंह पर मास्‍क और हाथ में ग्‍लव्‍ज पहन कर रखते थे.



इंग्लैंड के पूर्व कोच ने किया खुलासा, कोहली को आउट करने के लिए कैसे तैयार की थी रणनीति

घूम-घूम कर कोरोना पीड़ितों की मदद कर रहे थे अफरीदी, खुद पहनाते थे जरूरतमंदों को चप्‍पल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज