• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • PSL 2021: अंपायर ने टोपी लेने से किया इनकार, शाहिद अफरीदी हुए नाराज

PSL 2021: अंपायर ने टोपी लेने से किया इनकार, शाहिद अफरीदी हुए नाराज

बता दें पाकिस्तान के कई खिलाड़ी अपनी गलत उम्र बताने के लिए बदनाम रहे हैं. पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी भी ऐसे रहे हैं. कई क्रिकेटर उनके बारे में कहते हैं कि अफरीदी की उम्र बढ़ती ही नहीं है. अफरीदी ने खुद भी माना था कि वो अपनी आधिकारिक उम्र से काफी ज्यादा बड़े हैं.

बता दें पाकिस्तान के कई खिलाड़ी अपनी गलत उम्र बताने के लिए बदनाम रहे हैं. पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी भी ऐसे रहे हैं. कई क्रिकेटर उनके बारे में कहते हैं कि अफरीदी की उम्र बढ़ती ही नहीं है. अफरीदी ने खुद भी माना था कि वो अपनी आधिकारिक उम्र से काफी ज्यादा बड़े हैं.

पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के उस नियम से नाखुश हैं, जो कोविड-19 महामारी के कारण अंपायरों को मैच के दौरान खिलाड़ियों की टोपी लेने से रोकता है.

  • Share this:

    कराची. पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के उस नियम से नाखुश हैं, जो कोविड-19 महामारी के कारण अंपायरों को मैच के दौरान खिलाड़ियों की टोपी लेने से रोकता है. पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में मुल्तान सुल्तान्स (Multan Sultans) की तरफ से खेल रहे अफरीदी पेशावर जाल्मी (Peshawar Zalmi) के खिलाफ मैच के दौरान तब नाखुश दिखे, जब उनके गेंदबाजी के लिए आने पर अंपायर ने उनकी टोपी लेने से इनकार कर दिया.

    शाहिद अफरीदी ने बुधवार को ट्वीट किया, ”प्रिय आईसीसी हैरान हूं कि अंपायरों को गेंदबाजों की टोपी लेने की अनुमति क्यों नहीं दी गई, जबकि वे उसी जैव सुरक्षित वातावरण में रहते हैं जिसमें खिलाड़ी और प्रबंधन के लोग रहते हैं और यहां तक खेल समाप्त होने पर हाथ भी मिलाते हैं.”

    IND vs ENG : स्टोक्स के कैच पर बवाल, टीवी अंपायर का निर्णय फिर विवादों में

    शाहिद अफरीदी को अपनी बेबाकी और मैदान पर आक्रामक अंदाज के लिए जाना जाता है. वह सोशल मीडिया पर अक्सर किसी भी मुद्दे पर अपनी राय बेबाकी से रखते हैं. सोशल मीडिया पर उनके लाखों फैन्स हैं, जो उनके ट्वीट पर अपनी राय भी देते हैं.

    शाहिद अफरीदी ने एक ट्वीट किया है.

    बता दें कि 1 मार्च 1975 को जन्में शाहिद अफरीदी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके हैं. फरीदी ने 27 टेस्ट मैच खेले जिसमें उन्होंने 36.51 की औसत से 1716 रन बनाए. वहीं उन्होंने 398 वनडे मैच में 23.58 की औसत से 8064 रन बनाए. इसके अलावा उन्होंने 99 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों 17.92 की औसत से 1416 रन बनाए. उन्होंने तीनों फॉर्मेट क्रमश: 48, 395 98 विकेट चटकाए.

    IND vs ENG: विराट से मैदान पर मिलने के लिए फैन ने तोड़ा बायो बबल, कप्तान ने ऐसे किया रिएक्ट

    शाहिद अफरीदी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से कई बार संन्यास का ऐलान किया. उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच साल 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला. यह एक टी20 मैच थे. साल 1988 में टेस्ट डेब्यू करने वाले अफरीदी ने 2006 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया. लेकिन साल 2010 में वह दोबारा टेस्ट टीम में लौट आए और वो भी बतौर कप्तान. 4 साल बाद उन्होंने इस प्रारूप में वापसी की तो उन्होंने सिर्फ एक टेस्ट खेला. साल 2011 विश्व कप के बाद भी उन्होंने संन्यास की घोषणा की थी मगर कुछ ही महीनों के अंदर वह टीम में लौट आए. इसके बाद उन्होंनने 2015 का विश्व कप और 2016 का टी20 विश्व कप भी खेला.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज