Home /News /sports /

पाकिस्‍तान में शाहिद अफरीदी के प्रधानमंत्री बनने की चर्चा, जवाब मिला- ये तो PoK भी भारत को दे देगा

पाकिस्‍तान में शाहिद अफरीदी के प्रधानमंत्री बनने की चर्चा, जवाब मिला- ये तो PoK भी भारत को दे देगा

मेजर जनरल आसिफ गफूर के साथ शाहिद अफरीदी.

मेजर जनरल आसिफ गफूर के साथ शाहिद अफरीदी.

पाकिस्‍तानी कब्‍जे वाले कश्‍मीर (PoK) में आयोजित रैली में शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने कश्‍मीर (Jammu Kashmir) मसले को मुसलमानों से जोड़ दिया. उन्‍होंने कहा कि सिर्फ मुसलमानों पर जुल्म क्यों हो रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
    पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने पिछले कुछ दिनों में कश्‍मीर (Kashmir) मामले पर कई बयान दिए. इसके साथ ही वे पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर (PoK) का दौरा भी कर चुके हैं. पिछले दिनों वे पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के साथ एक रैली में नजर आए थे. इससे पहले वे पाकिस्‍तानी सेना (Pakistan Army) के मेजर जनरल आसिफ गफूर (Major General Asif Gafoor) से भी मिले थे. सोशल मीडिया पर गफूर से गले मिलने की एक तस्‍वीर काफी शेयर की जा रही है. अफरीदी ने 13 सितंबर को मुजफ्फराबाद में रैली के दौरान कश्‍मीर पर भड़काऊ बयानबयाजी की थी. इसी दौरान वे सेना के कई अफसरों से मिले थे.

    गफूर के साथ अफरीदी की तस्‍वीर सामने आने के बाद उन पर कई कमेंट भी किए जा रहे हैं. पाकिस्‍तान के कई लोगों ने उन्‍हें अगला प्रधानमंत्री तक बता दिया.

    shahid afridi, shahid afridi kashmir, india pakistan, shahid afridi pakistan army, शाहिद अफरीदी, कश्‍मीर, इंडिया पाकिस्‍तान, शहिद अफरीदी कश्‍मीर
    आसिफ गफूर से गले मिलते शाहिद अफरीदी.


    गफूर और अफरीदी के गले मिलने की फोटो वायरल
    गफूर और अफरीदी के गले मिलते हुए फोटो के साथ बहुत से टि्वटर यूजर ने लिखा है कि अगला प्रधानमंत्री बनने की तैयारी. कुछ ने लिखा कि शाहिद अफरीदी अगले प्रधानमंत्री. हालांकि उनके विरोध में भी प्रतिक्रियाएं आई हैं. एक यूजर ने लिखा है कि अगर यह प्रधानमंत्री बना तो पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाला कश्मीर भी भारत को दे देगा. एक ने लिखा कि ये तो इमरान खान से भी ज्यादा झूठा है.



    कश्‍मीर मसले को मुसलमानों से जोड़ा
    इधर, रैली में अफरीदी ने कश्‍मीर मसले को मुसलमानों से जोड़ दिया. उन्‍होंने कहा कि सिर्फ मुसलमानों पर जुल्म क्यों हो रहा है. अपने भाषण में शाहिद अफरीदी (Shahdi afridi) ने इमरान खान (imran Khan) और पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah mehmood qureshi)की प्रशंसा की. उन्‍होंने कश्‍मीर मामले को संयुक्‍त राष्‍ट्र में उठाने की बात भी कही.



    उन्‍होंने कहा, 'मैं हर जालिम के खिलाफ हूं, मजलूम के साथ हूं. बात कश्मीर की नहीं है, बात इंसानियत की है. दुनिया के किसी भी कोने में जुल्म होगा, हम पाकिस्तानी, हम मुसलमान उनके लिए आवाज उठाएंगे जुल्म के खिलाफ. हम सबको होशियार हो जाना चाहिए, हम सबको एक कौम बनना चाहिए... एक बात याद रखना मेरी जान... जब तक हम एक कौम नहीं होंगे लोग हमारे खिलाफ जुल्म करते रहेंगे.'

    पाकिस्‍तान ने शाहरुख खान की टीम से खिलाड़ी को बुलाया वापस, हो रही थी पिटाई

    टीम इंडिया से चाइनीज कंपनी की छुट्टी, अब सीने पर शान से आएगा यह नाम

    Tags: Cricket news, Kashmir, Pakistan, Shahid afridi, Sports news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर