शाहिद अफरीदी ने फिर अलापा 'कश्मीर' का राग, राहत फतेह अली खान भी आए साथ

कश्मीर प्रीमियर लीग के ब्रांड एंबेसडर बने शाहिद अफरीदी (फोटो क्रेडिट: ट्विटर)

कश्मीर प्रीमियर लीग के ब्रांड एंबेसडर बने शाहिद अफरीदी (फोटो क्रेडिट: ट्विटर)

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) केपीएल के ब्रांड एंबेसडर हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2021, 10:02 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने एक बार फिर कश्मीर मुद्दे का राग अलापा है. अफरीदी कश्मीर प्रीमियर लीग (KPL) के ब्रांड एंबेसडर हैं. उन्हें केपीएल की टीम मुज्जफराबाद टाइगर्स का अध्यक्ष भी नियुक्त किया गया है. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि केपीएल का ब्रांड एंबेसडर बनना गर्व की बात है. जब शाहिद अफरीदी ये बातें कह रहे थे तो उनके साथ मंच पर मशहूर गायक राहत फतेह अली खान भी मौजूद थे. राहत ने ही केपीएल का थीम सांग तैयार किया है. अफरीदी चाहते हैं कि पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में कश्मीर की टीम भी हिस्सा ले.

कुछ दिनों पहले भी अफरीदी ने कश्मीर को लेकर विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि 'भारतीय कब्जे वाले कश्मीर' में भारत ने उत्पीड़न के सभी स्तरों को पार कर लिया है. अगर दुनिया में कहीं भी अन्याय होते हुए देखते हैं तो हमें अपनी आवाज उठानी चाहिए. निश्चित रूप से वह समय आएगा जब कश्मीरी मुक्त होंगे. कश्मीरियों के अधिकारों के लिए बार-बार आवाज उठाना शासकों की जिम्मेदारी है.

केपीएल ने शाहिद अफरीदी फाउंडेशन के साथ समाज में पिछड़े लोगों के जीवन को बदलने के उद्देश्य से एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं. केपीएल अध्यक्ष आरिफ मलिक ने कहा है कि लीग के लिए हमारे पास ब्रांड एंबेसडर के रूप में अफरीदी हैं और उनके पास पहले से ही कश्मीर और इसके लोगों के लिए सहानुभूति है.



यह भी पढ़ें:
IND VS AUS: रोहित शर्मा पर भड़के सुनील गावस्कर, कहा- तुम सीनियर हो, कोई बहाना नहीं चलेगा

IND vs AUS: मैच से कुछ घंटे पहले वाशिंगटन सुंदर को अपने डेब्‍यू का चला पता, फिर किया कमाल

पीओके में क्रिकेट अकादमी स्थापित करना चाहते हैं अफरीदी
अफरीदी पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर में एक अकादमी स्थापित करना चाहते हैं और स्थानीय लोगों को खेल में लाने के लिए इच्छुक हैं. उन्होंने कहा है, "मैं सभी से केपीएल का समर्थन करने का अनुरोध करता हूं. मैं खेल के अलावा स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी कश्मीर में काम करूंगा. अगर मैच कश्मीर के अंदर होते हैं, तो इससे फायदा होगा. मेरे लिए लीग का ब्रांड एंबेसडर होना सम्मान की बात है. मैं कश्मीरी बच्चों को क्रिकेट में लाऊंगा और वहां एक क्रिकेट अकादमी स्थापित करूंगा. मेरा फाउंडेशन अच्छी प्रतिभाओं का समर्थन करेगा."
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज