अपना शहर चुनें

States

कोलकाता और ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के बाद शाहरुख खान ने खरीदी एक और क्रिकेट टीम!

शाहरुख खान केकेआर के मालिक हैं
शाहरुख खान केकेआर के मालिक हैं

इंडियन प्रीमियर लीग और कैरेबियन प्रीमियर लीग के बाद शाहरुख खान (shah rukh khan) की टीम अब अमेरिका में धूम मचाने के लिए तैयार है

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2020, 2:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) और कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के बाद किंग खान शाहरुख खान (shahrukh khan) ने अमेरिका टी20 लीग में भी एंट्री करने की तैयारी कर ली है. मुंबई मिरर की खबर के अनुसार कोलकाता नाइट राइडर्स (kkr) और ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के मालिक शाहरुख ने लॉस एंजिलिस की फ्रेंचाइजी खरीद ली है और उन्‍होंने इसका नाम लॉस एंजिलिस नाइट राइडर्स रखा है.

आईपीएल की तर्ज पर होने वाले इस लीग को अमेरिका में जल्‍द ही लॉन्‍च किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस लीग में 6 टीमें सैन फ्रांसिस्‍को, वाशिंगटन डीसी, शिकागो, डलास, न्‍यूयॉर्क और लॉस एंजिलिस टीम होगी. किंग खान की टीम कोलकाता दो बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है, जबकि ट्रिनबागो चार बार कैरेबियन लीग जीत चुकी है.

आयोजकों के संपर्क में थी किंग खान की नाइट राइडर्स
एक इंटरव्‍यू में शाहरुख ने कहा कि कुछ समय से हम नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी को ग्‍लोबल तौर पर बढ़ाने का मौका तलाश कर रहे थे, इसी कोशिश में हम अमेरिका में शुरू होने वाली टी20 लीग के आयोजकों के संपर्क में भी थे. उन्‍होंने कहा कि दुनिया में जहां पर कोई बड़ी क्रिकेट लीग होगी, वहां हम निवेश करने के मौके तलाशेंगे. इस अमेरिकी टी20 लीग का आयोजन 2022 में आईपीएल का 15वां सीजन खत्‍म होने के बाद हो सकता है.
यह भी पढ़ें : 



IND vs AUS 2020: ये आंकड़े बयान कर रहे हैं भारत की वनडे सीरीज हार के कारण

टीम इंडिया में एंट्री के लिए पसीना बहा रहे IPL स्टार ईशान किशन, धोनी को लेकर कही ये बात
अमेरिका क्रिकेट एंटरप्राइजेज के सह संस्‍थापक विजय श्रीनिवासन का कहना है कि इस लीग से अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा. नाइट राइडर्स फ्रेचाइजी के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा कि अमेरिका दुनिया का सबसे बड़ा मार्केट है. जिससे हमें बिल्‍कुल अलग मौके मिलेंगे. मैसूर ने कहा कि हमें लगता है कि अमेरिका में क्रिकेट के लिए बाजार अच्‍छा है. यहां पर ऐसे ब्रांड्स हैं, जो इस खेल को अपने विज्ञापन के प्‍लेफॉर्म के रूप में देखते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज