• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET SHAHRUKH KHAN REMINDS VIRENDER SEHWAG OF YOUNG KIERON POLLARD SAYS HE COULD EVEN HIT A T20 HUNDRED

वीरेंद्र सहवाग को पंजाब किंग्स के इस बल्लेबाज ने दिलाई युवा पोलार्ड की याद, तारीफ में कही बड़ी बात

शाहरुख खान को पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2021 के लिए हुई नीलामी में 5.25 करोड़ रुपए में खरीदा था. (PIC:PTI)

आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स (PBKS) के युवा बल्लेबाज शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने अपने खेल से वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) बेहद प्रभावित किया है. इसी वजह से सहवाग ने शाहरुख की तुलना वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर कायरान पोलार्ड (Kieron Pollard) से की.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल 2021 को बीच में ही स्थगित करना पड़ा. आईपीएल 2021 के पहले भाग में सिर्फ 29 मैचों का आयोजन हो सका लेकिन कई युवा खिलाड़ी अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे. इनमें से एक नाम पंजाब किंग्स के बल्लेबाज शाहरुख खान का है. घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु की तरफ से खेलने वाले खान के दीवाने अनिल कुंबले से लेकर वीरेंद्र सहवाग तक हैं. पंजाब किंग्स के कोच कुंबले के बाद अब शाहरुख की तुलना वीरेंद्र सहवाग ने भी वेस्टइंडीज के विस्फोटक ऑलराउंडर कायरन पोलार्ड से की है.

    शाहरुख खान को पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2021 के लिए हुई नीलामी में 5.25 करोड़ रुपए में खरीदा था. इस बल्लेबाज को डेथ ओवरों में बल्लेबाजी करने का मौका मिला और उन्होंने कुछ आर्कषक शॉट भी लगाए. वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि अगर आईपीएल 2021 बीच में ही स्थगित नहीं किया गया होता संजू सैमसन (119), देवदत्त पडिक्कल (101*) और जोस बटलर (124) के अलावा एक और शतक देखने को मिल सकता था. सहवाग का कहना है कि अगर शाहरुख खान को ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी का मौका मिलेगा तो वह शतक भी जड़ सकते हैं.

    आईपीएल 2021 में शाहरुख खान ने सात मैचों में क्रमश: 6*, 47, 15*, 22, 13, 0 और 4 रन की पारियां खेली. हालांकि इसके बावजूद सहवाग ने शाहरुख खान की तुलना कायरन पोलार्ड से की है. क्रिकबज से बातचीत करते हुए वीरेंदर सहवाग ने कहा, 'वह हमें युवा पोलार्ड की याद दिलाते हैं. जब पोलार्ड आए थे तो सब उनके पीछे भागते थे क्योंकि वह खड़े होकर छक्के मारते थे. शाहरुख के पास भी वही योग्यता है. हालांकि उन्होंने छोटी पारियां खेली है, कोई बड़ी पारी नहीं खेली है. लेकिन जितना ही नीचे वह बैटिंग करने आएंगे उतना ही वह कम कर पाएंगे.'

    यह भी पढ़ें:

    सैलरी कटने से भड़के मैथ्यूज, चांदीमल और करुणारत्ने, केंद्रीय अनुबंध पर साइन करने से किया इंकार

    शुभमन गिल ने कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया, कहा-जितनी जल्दी हो अपनी ताकत को बढ़ाएं

    वीरेंद्र सहवाग को लगता है कि अगर शाहरुख को ऊपर के क्रम में बल्लेबाजी करने के अधिक मौके दिए जाते हैं, तो वह निश्चित रूप से शतक जड़ देंगे. हालांकि तमिलनाडु के युवा बल्लेबाज ने अभी तक अपने पेशेवर क्रिकेट करियर में शतक नहीं बनाया है. फर्स्ट क्लास में उनका सर्वोच्च स्कोर 92* और लिस्ट ए क्रिकेट में 69* का है.

    सहवाग ने कहा कि शाहरुख खान एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके लिए यह मायने नहीं रखता कि पिछली गेंद पर क्या हुआ था. कई बल्लेबाज सोचते हैं कि ओह, मैं बीट हो गया. जो बल्लेबाज पिछली गेंद के बारे में नहीं सोचते, उनकी सफलता की दर ज्यादा ऊंची होती है.