होम /न्यूज /खेल /

IPL 2022 से पहले 9 करोड़ में बिकने वाले बल्लेबाज का कोहराम, 30 गेंद में ठोके 140 रन, लेकिन दोहरा शतक चूका

IPL 2022 से पहले 9 करोड़ में बिकने वाले बल्लेबाज का कोहराम, 30 गेंद में ठोके 140 रन, लेकिन दोहरा शतक चूका

IPL 2022 से पहले 9 करोड़ में बिकने वाले खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी में टी20 के अंदाज में बल्लेबाजी करते 131 के स्ट्राइक रेट से रन ठोके हैं. (Shahrukh khan Instagram)

IPL 2022 से पहले 9 करोड़ में बिकने वाले खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी में टी20 के अंदाज में बल्लेबाजी करते 131 के स्ट्राइक रेट से रन ठोके हैं. (Shahrukh khan Instagram)

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) में जिस खिलाड़ी को टीम ने 9 करोड़ की मोटी कीमत में खरीदा था. उसने रणजी ट्रॉफी में टी20 के अंदाज में बल्लेबाजी की. यह खिलाड़ी दोहरा शतक लगाने से 6 रन से चूक गया. लेकिन अपनी 194 रन की पारी में 20 चौके और 10 छक्के उड़ाए. यानी 140 रन तो सिर्फ चौके-छक्कों से ही पूरे कर लिए और अपनी टीम को पहली पारी में अहम बढ़त भी दिला दी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. तमिलनाडु के बल्लेबाज शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने बीते कुछ वक्त में पावर हिटर बल्लेबाज के रूप में अपनी पहचान मजूबत की है. वो घरेलू क्रिकेट के टी20 और वनडे टूर्नामेंट में कई बार इसे साबित कर चुके हैं और आईपीएल (IPL) में भी वो अपने इसी आतिशी अंदाज को दिखा चुके हैं. अब इस बल्लेबाज ने रेड बॉल क्रिकेट में भी अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का नमूना दिखाया है. शाहरुख इस समय़ रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं और उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 131 के स्ट्राइक रेट से रन 194 रन ठोके हैं. वो दोहरा शतक लगाने से 6 रन से चूक गए. लेकिन 194 रन की अपनी पारी में उन्होंने 20 चौके और 10 छक्के लगाए. यानी 30 गेंद में 140 रन, तो सिर्फ चौके-छ्क्कों से ही पूरे कर लिए.

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) भले ही दोहरा शतक नहीं ठोक पाए. लेकिन उन्होंने तमिलनाडु को दिल्ली के खिलाफ पहली पारी में 42 रन की अहम लीड जरूर दिला दी. दिल्ली ने पहली पारी में 452 बनाए थे. दिल्ली के लिए यश धुल ने 113 और ललित यादव ने 177 रन की पारी खेली थी. तमिलनाडु ने तीसरे दिन कल के 2 विकेट पर 75 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया. साई किशोर अपने कल के स्कोर में बिना रन जोड़े आउट हो गए. इसके बाद कप्तान विजय शंकर भी 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. हालांकि, बाबा इंद्रजीत ने एक छोर संभाले रखा और उन्हें 7वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे शाहरुख खान का पूरा साथ मिला.

दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 134 रन की पार्टनरशिप हुई. इंद्रजीत 149 गेंद में 117 रन बनाकर आउट हुए. वहीं, शाहरुख 194 रन के स्कोर पर आउट हुए. उन्हें नीतीश राणा ने एबीडब्ल्यू किया. तमिलनाडु की पहली पारी 494 रन पर खत्म हुई.

शाहरुख को PBKS ने 9 करोड़ में खरीदा है

पिछले हफ्ते हुई आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में पंजाब किंग्स ने शाहरुख खान को 9 करोड़ रुपए में खरीदा था. पंजाब किंग्स के अलावा उनके लिए महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने भी बोली लगाई थी. लेकिन आखिरी बाजी पंजाब किंग्स ने अपने नाम की.

IND vs SL: सौरभ कुमार की भारतीय टेस्ट टीम में एंट्री, जानिए कैसे नेट बॉलर से टीम इंडिया तक का सफर तय किया

INDvsSL: रोहित शर्मा की टेस्ट टीम में पुजारा-रहाणे और इशांत की नो एंट्री! जानें किन नए चेहरों को मिली जगह

शाहरुख को पिछले ऑक्शन में प्रीति जिंटा की फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स ने 5.25 करोड़ रुपए में खरीदा था. हालांकि, इस बार नीलामी से पहले टीम ने उन्हें रीटेन नहीं किया था. इसी वजह से शाहरुख खान ऑक्शन में उतरे थे और पंजाब ने पिछली बार से ज्यादा कीमत देकर उन्हें खरीद लिया. शाहरुख ने आईपीएल के 11 मैच में 153 रन बनाए हैं. उनके नाम 10 छक्के हैं.

Tags: IPL, IPL Auction, Ranji Trophy, Shahrukh khan

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर