खेल

IPL 2020: प्रीति जिंटा के ‘किंग्स’ हारे तो शाहरुख के ‘नाइटराइडर्स’ को मिली ‘लाइफलाइन’

कोलकाता नाइटराइडर्स के 13 मैचों से 12 अंक हैं. (फोटो साभार @kkriders Instagram)
कोलकाता नाइटराइडर्स के 13 मैचों से 12 अंक हैं. (फोटो साभार @kkriders Instagram)

आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) को 7 विकेट से हराया. इससे दोनों टीमों के 12-12 अंक हो गए हैं. कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के भी इतने ही अंक हैं. 

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2020, 9:58 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल 2020 (IPL 2020) में राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को हराया और खुद को प्लेऑफ की रेस में बनाए रखा. कहने को तो शुक्रवार को खेले गए मैच की एक लाइन की कहानी यही है. लेकिन आईपीएल में सब इतना ही सरल होता तो इसके करोड़ों प्रशंसक ना होते. शुक्रवार के इस मुकाबले में खेल के साथ-साथ बॉलीवुड का भरपूर तडका था, जिसमें राजस्थान रॉयल्स ने प्रीति जिंटा की टीम किंग्स इलेवन पंजाब को हराया और इससे शाहरुख खान की कोलकाता नाइटराइडर्स को जरूरी लाइफलाइन मिल गई.

पहले संक्षेप में यह जान लेते हैं कि मैच में क्या हुआ. आईपीएल 2020 में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मुकाबला हुआ. राजस्थान रॉयल्स का मालिकाना हक कभी बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा के पास था. हालांकि, अब शिल्पा शेट्टी टीम मालिकों में शामिल नहीं हैं, लेकिन इस टीम की पहचान आज भी शिल्पा शेट्टी से होती रही है. शिल्पा इस टीम की ब्रैंड एम्बेसडर रह चुकी हैं.

अब राजस्थान, पंजाब और कोलकाता के 12-12 अंक
राजस्थान रॉयल्स ने शुक्रवार को किंग्स इलेवन पंजाब को 7 विकेट से हराया. यह उसकी छठी जीत है. इस जीत से उसके 12 अंक हो गए हैं. वह अब प्वाइंट टेबल में प्रीति जिंटा की टीम किंग्स इलेवन पंजाब की बराबर पर आ गई है. शाहरुख खान और जूही चावला की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के भी 12 अंक है. यानी, अब राजस्थान, पंजाब और कोलकाता तीनों के 13-13 मैचों से 12-12 अंक हैं.
अगर राजस्थान रॉयल्स हारती तो..


अगर राजस्थान रॉयल्स की टीम किंग्स इलेवन  पंजाब से हार जाती तो उसके 13 मैचों से सिर्फ 10 अंक रह जाते. इससे वह प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाती. किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर वह प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है.

अगर किंग्स इलेवन जीतती तो
अगर किंग्स इलेवन की टीम राजस्थान रॉयल्स से जीत जाती तो उसके 14 अंक हो जाते. ऐसा होने पर ना सिर्फ राजस्थान की टीम बाहर होती, बल्कि शाहरुख के नाइटराइडर्स की टेंशन भी बढ़ जाती. ऐसा होने पर नाइटराइडर्स को ना सिर्फ अपना आखिरी मैच जीतना पड़ता, बल्कि उसे किंग्स की हार की दुआ भी करनी पड़ती. लेकिन अब हालात बदल गए हैं अब दोनों टीमें बराबरी पर हैं. अगर दोनों टीमें अगला मैच जीतीं तो भी बराबरी पर रहेंगी. ऐसा होने पर प्लेऑफ खेलने वाली टीम का फैसला नेट रनरेट के आधार पर होगा.

कोलकाता का मैच 1 नवंबर को
कोलकाता नाइटराइडर्स का मैच अब एक नवंबर को होगा. उसका सामना राजस्थान रॉयल्स से है. यह दोनों टीमों का आखिरी लीग मैच होगा. एक नवंबर को ही इस मुकाबले से पहले किंग्स इलेवन पंजाब का मैच चेन्नई सुपरकिंग्स से होना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज